हांगकांग के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में भीषण आग ; फंसे है 300 से अधिक लोग

हांगकांग के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में भीषण आग लगने के कारण 38 मंजिला इमारत में फैल गया काफी धुआं, 60 साल की महिला बेहोश होकर गिरी जमीन पर

ब्यूरों रिपोर्ट 

हांगकांग के ‘वर्ल्ड ट्रेड सेंटर’ में भीषण आग लग गई है. जिसके चलते यहां 300 से अधिक लोग फंसे हुए हैं. आग लगने की खबर बुधवार को सामने आई. पुलिस ने बताया कि एक 60 साल की महिला बेहोश होकर जमीन पर गिर गई, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. आग लगने के कारण 38 मंजिला इमारत में काफी धुआं फैल गया. तीन अन्य लोगों की भी इसकी वजह से तबीयत खराब हो गई. इस इमारत में ऑफिस, मॉल, दुकानें और रेस्त्रां हैं।



साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, अब भी कई लोग इमारत में फंसे हुए हैं. इन लोगों को बाहर निकालने के लिए दमकलकर्मी लैडर का इस्तेमाल कर रहे हैं. इमारत में निचली मंजिलों से लोगों को बचाते हुए देखा गया है. आग को लेवल थ्री की घटना बताया गया है. शहर में आग की गंभीरता को एक से पांच के पैमाने पर वर्गीकृत किया जाता है, जिसमें बाद वाला पैमाना सबसे गंभीर होता है. एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें आग की घटना से जुड़े कई फोन आए हैं, जिसमें बताया गया कि इमारत की पिछली सीढ़ियों पर घना धुआं छा गया है।


बताया जा रहा है कि आग इमारत की पहली मंजिल पर लगी थी, जहां मरम्मत का काम चल रहा है. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बुजुर्ग सहित एक दर्जन से अधिक लोग इमारत की पांचवीं मंजिल पर छत के डेक में फंसे हुए दिख रहे हैं. राहत और बचाव कार्य अब भी जारी है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।