सेवानिवृत्त कर्मियों को धन्यवाद पोर्टल से मिल रही है राहत 55 विभागों के 788 कर्मचारियों के नाम पोर्टल में हुआ दर्ज

सेवानिवृत्त कर्मियों को धन्यवाद पोर्टल से मिल रही है राहत
55 विभागों के 788 कर्मचारियों के नाम पोर्टल में हुआ दर्ज

कोरिया 06 अक्टूबर 2023/ को जिला कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह के अभिनव पहल ने सेवानिवृत्त होने वाले कर्मियों को पेंशन सम्बंधित समस्याओं राहत देने के लिए विगत चार माह पूर्व एक नवाचार प्रयास किया गया था।
धन्यवाद पोर्टल के नाम से तैयार किए गए इस पोर्टल के माध्यम से जिले के शासकीय कर्मचारियों की सेवानिवृत्त होने पर उनकी पेंशन सुविधा के लिए धन्यवाद पोर्टल का निर्माण किया गया है। पेंशन निराकरण की प्रक्रिया की निगरानी इस पोर्टल से की जायेगी।
धन्यवाद पोर्टल के द्वारा सेवानिवृत्त होने वाले कर्मी एवं कार्यालय प्रमुख को त्वरित पेंशन प्रकरण निराकरण हेतु मोबाइल आधारित संदेश प्रेषित कर वांछित दस्तावेजों की जानकारी एवं पेंशन प्रकरण की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया जायेगा। जिसकी निगरानी जिला प्रशासन एवं कार्यालय प्रमुख द्वारा भी वेब पोर्टल के माध्यम से की जा सकेंगी।
धन्यवाद पोर्टल के अंतर्गत पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में विगत 4 माह में जिले के 55 विभागों के 788 कर्मचारियों को पोर्टल में रजिस्टर किया गया है। विगत 4 माह में सेवानिवृत्त 29 कर्मचारियों एवं उनके कार्यालय प्रमुख को मोबाईल के माध्यम से आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने हेतु संदेश भेजा गया।
इसके माध्यम से कार्यालय प्रमुख, संयुक्त संचालक कोष लेखा एवं पेंशन तथा जिला कोषालय तीन स्तरों पर की गई कार्यवाही से शासकीय सेवक को अवगत कराया गया। सेवानिवृत्त हुये 29 कर्मचारियों में से 16 कर्मचारियों का संयुक्त संचालक कोष लेखा एवं पेंशन अंबिकापुर द्वारा पेंशन अदायगी आदेश (पी.पी.ओ.) जारी किया गया है तथा उनमें से 10 कर्मचारियों को कोषालय द्वारा पेंशन एवं ग्रेच्युटी का भुगतान किया जा चुका है, जिसकी समीक्षा जिला कलेक्टर द्वारा लगातार की जा रही है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।