सियान सदन कुम्हारी द्वारा नगर गौरव प्रतिभा सम्मान का आयोजन किया गया

सियान सदन में हुआ नगर के वरिष्ठजनों, साहित्यकारों एवं उदीयमान प्रतिभाओं का सम्मान।
-वाचनालय का हुआ शुभारंभ।

कुम्हारी। बुधवार को सियान सदन कुम्हारी द्वारा नगर गौरव प्रतिभा सम्मान का आयोजन किया गया जिसमें नगर के वरिष्ठ नागरिकों साहित्यकारों एवं उदीयमान कलाकारों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ी फिल्म गीतकार गिरवर दास मानिकपुरी ने की कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पालिकाअध्यक्ष राजेश्वर सोनकर एवं विशेष अतिथि वार्ड क्रमांक 14 के पार्षद ओम नारायण वर्मा थे।

अपने उद्बोधन में पालिकाअध्यक्ष राजेश्वर सोनकर ने कहा कि सियान सदन के परिकल्पना की सार्थकता आज दिखाई दे रही है इतने बुजुर्गों साहित्यकारों एवं कलाकारों के मध्य मैं स्वयं को पाकर गौरवान्वित हूं उन्होंने कहा कि हमारे बुजुर्ग हमारी पूंजी है उनके द्वारा दिया गया ज्ञान अमूल्य धरोहर है जिन्हें सहेज कर रखना सभी का कर्तव्य है। माता पिता की सेवा उनका सम्मान करना हमारा प्रथम कर्तव्य है प्रत्येक व्यक्ति को कभी ना कभी उम्र के इस पड़ाव से गुजरना पड़ता है इसलिए हम सबको बुजुर्गों का सम्मान करना चाहिए।

वार्ड क्रमांक 14 के पार्षद ओम नारायण वर्मा ने आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि सियान सदन मेरे ही वार्ड में स्थित है भविष्य में किसी भी प्रकार के सहयोग के लिए मैं ततपर हूँ।

कार्यक्रम के प्रथम चरण में नगर के वरिष्ठ जनों में सर्व श्री वामन धर दीवान, केशव यादव, बल्ला सोनकर, मनरा खन देवांगन एवं दाई दुखनी चक्रधारी का शॉल श्रीफल देकर राजेश्वर सोनकर ने सम्मान किया। इसके पश्चात मंदाकिनी वैष्णव एवं गीतांजलि साहू द्वारा भजन की प्रस्तुति दी गई। इस आयोजन में श्रीमती शशि तिवारी, गिरवर दास मानिकपुरी, ललित साहू जितेंद्र वैद्य, ललित साहू, रामेश्वर शर्मा एवं मिनेश द्वारा कविता पाठ प्रस्तुत किया गया।

द्वितीय चरण में हेमलाल साहू निर्मोही द्वारा चिकारा की प्रस्तुति दी गई इसके पश्चात नगर गौरव प्रतिभा सम्मान भागवताचार्य गुमान धर दीवान एवं रोशन दिवेदी को प्रदान किया गया साथ ही कुमारी पूजा यादव, तेजराम देवांगन , प्रदीप झा एवं नीरज वर्मा को विभिन्न क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ट योगदान हेतु सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के अंत में पालिका अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर ने सियान सदन के वाचनालय का शुभारंभ कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर लिखी किताब का वाचन किया अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में मुरारीलाल साव ने आज के आयोजन को सार्थक बनाने के लिए सभी का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि यह हमारा प्रथम प्रयास है भविष्य में इससे और बेहतर आयोजन की आज हमें प्रेरणा मिली है । उन्होंने परसराम साहू गुरुजी का विशेष रूप से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन के माध्यम से वाचनालय हेतु पुस्तकें प्राप्त हुई है जिनके लिए सियान सदन तहे दिल से आभार व्यक्त करता है शिक्षक लेखराम गेंडरे एवं पवन साहू के सहयोग हेतु उन्हें धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम के अंत में संस्था के सचिव बी एल साहू द्वारा सभी का आभार व्यक्त कर कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गई। उक्त आयोजन में बड़ी संख्या में नगर के लोग भी उपस्थित रहे।

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।