राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर , देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था समाप्त की जा रही है – कवासी लखमा

किरीट भाई ठक्कर ,गरियाबंद। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के मामले को लेकर कांग्रेस जय भारत सत्याग्रह आंदोलन का आयोजन कर रही है। जय भारत सत्याग्रह आंदोलन के तहत 31 मार्च 2023 को प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों में पत्रकार वार्ता की गई, इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस पार्टी के निर्देश पर राज्य के उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने आज शुक्रवार जिला मुख्यालय के सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता ली। अपने ठेठ बस्तरिया अंदाज में मंत्री लखमा ने बताया कि किस तरह पिछले दिनों बिजली की गति से राहुल गांधी पर कार्यवाही की गई। राहुल गांधी की सजा पर उन्होंने कहा कि आपराधिक मानहानि के लिये अधिकतम दो साल की सजा आज तक किसी को नही मिली है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि न्यायिक प्रक्रिया पर हम कोई टिप्पणी नही करना चाहते, किन्तु, सूरत , गुजरात की एक निचली अदालत के फैसले के 24 घंटे के भीतर भाजपा ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने “बिजली की गति, से काम किया। जबकि अदालत ने उन्हें उच्च न्यायालय में अपील करने 30 दिनों का समय दिया है।

कवासी लखमा ने कहा कि मोदी राज में आम जनता के पक्ष में आवाज उठाना , भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलना गुनाह हो गया है। राहुल गांधी द्वारा नरेंद्र मोदी के निकट सहयोगी अडानी पर संसद में सवाल करने के कारण गांधी को निशाना बनाया जा रहा है। किंतु कांग्रेस पार्टी के लोग इस तरह की अलोकतांत्रिक कार्यवाही से डरने वाले नही है। आखिर 2014 के पहले उद्योगपतियों की “आखिरी पायदान, पर रहने वाला व्यक्ति पांच सात वर्षों में ही कैसे शीर्ष पर पहुंच गया। अडानी की शैल कंपनियों में 20 हजार करोड़ रुपये किसके है। इतना काला धन कहाँ से आया ? अडानी की शैल कंपनियां डिफेंस फील्ड में भी काम कर रही है , कोई क्यों यह नही जानता। इनमें एक चीनी नागरिक भी शामिल है – कोई पूछे कि ये चीनी नागरिक कौन है ?

पत्रकार वार्ता के दौरान एक प्रश्न के उत्तर में लखमा ने कहा कि गौतम अडानी के एक टीवी इंटरव्यू के अनुसार ये बात ठीक है कि अडानी की कंपनीयों की तरक्की कांग्रेस शासन काल में भी हुई है, किन्तु कांग्रेस पार्टी की नीतियों में उद्योगों को बढ़ावा दिया जाना है ,किसी एक खास उद्योगपति को नही। हम उद्योगों के समर्थन में है किन्तु किसी उद्योगपति के अंध समर्थन में नही।

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में अडानी की कोल खनन परियोजना पर लखमा ने कहा कि हम वहां पेड़ नही कटने देंगे। अडानी को सरगुजा में कोल खनन की अनुमति केंद्र सरकार से मिली है। एक अन्य सवाल के जवाब में लखमा ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का बहुत छोटा कार्यकर्ता हूँ आज भी दरी उठाने को तैयार हूँ।
इस पत्रकार वार्ता के दौरान राजिम विधायक अमितेश शुक्ल , जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर ,जिला पंचायत सदस्य श्रीमती लक्ष्मी साहू , जनपद पंचायत फिंगेश्वर अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा साहू के अलावा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भावसिंग साहू भी मौजूद रहे।

"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्ट
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्टhttps://chhattisgarh-24-news.com
किरीट ठक्कर "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" संवाददाता

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।