राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किया जाना , केंद्र की भाजपा सरकार की तानाशाही है – ओमप्रकाश बंछोर

किरीट भाई ठक्कर , गरियाबंद। सूरत , गुजरात की निचली अदालत द्वारा मानहानि के एक मामले में राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई गई , किन्तु इसके साथ ही अदालत ने उन्हें उसी दिन जमानत भी दी और साथ ही ऊपरी अदालत में अपील का समय भी दिया , किन्तु केंद्र की भाजपा सरकार ने तत्काल राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी। इतना ही नहीं उन्हें सांसद के तौर पर मिला बंगला भी खाली करने का नोटिस दे दिया गया। इस तरह की कार्यवाही देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था नष्ट करने जैसी है। जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ओमप्रकाश बंछोर द्वारा उक्त बातें आज बुधवार प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों के समक्ष कही गई।
कांग्रेस के जिला महामंत्री बंछोर ने आगे कहा कि आपराधिक मानहानि के लिये अधिकतम दो साल की सजा आज तक किसी नही मिली है , दूसरी ओर भाजपा नेताओं पर दर्ज मामले अत्यधिक उदारता से निपटाये जाते हैं। उत्तर प्रदेश के बांदा से भाजपा सांसद आर के सिंह पटेल को नवंबर में एक ट्रेन रोकने , सार्वजनिक सड़कों को अवरुद्घ करने और पुलिस कर्मियों पर पथराव करने के लिये दोषी ठहराया गया था – लेकिन उन्हें केवल एक साल की सजा सुनाई गई।
दरअसल केंद्र की भाजपा सरकार राहुल गांधी से डरती है। इतिहास गवाह रहा है , अंग्रेजों ने भी कांग्रेसियों के खिलाफ दमन की नीति अपना रखी थी किन्तु कांग्रेस के लोग ना तब डरे और ना अब डरेंगे।

भाजपा नीत नरेंद्र मोदी की सरकार राहुल गांधी व देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस के विरुद्ध लगातार षड्यंत्र कर रही है। राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किया जाना इसी षडयंत्र का हिस्सा है। राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के भाषण से अडानी घोटाले के महत्वपूर्ण अंश और संसद में राहुल गांधी के भाषण को रिकार्ड से हटा दिया गया। दरअसल केंद्र की भाजपा सरकार इस तरह के षड्यंत्र केवल विपक्ष की आवाज दबाने तथा अडानी को बचाने के लिये कर रही है।किंतु प्रजातंत्र की रक्षा के लिये कांग्रेस लड़ेगी और जीतेगी।
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर ,जिला मुख्यालय के विश्राम गृह में आयोजित उक्त पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस के जिला महामंत्री ओमप्रकाश बंछोर के साथ पीसीसी मेंबर युगल पांडेय , वरिष्ठ अधिवक्ता नरेंद्र देवांगन , ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हाफिज खान एल्डरमैन बाबा सोनी , मुकेश रामटेके, सेवादल के अवध यादव व दिलेश्वर देवांगन आदि उपस्थित रहे।

"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्ट
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्टhttps://chhattisgarh-24-news.com
किरीट ठक्कर "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" संवाददाता

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।