रासेयो शिविर के समापन समारोह में सास्कृतिक कार्यक्रम की छटा बिखरी

रासेयो शिविर के समापन समारोह में सास्कृतिक कार्यक्रम की छटा बिखरी
मुख्यमंत्री के ओएसडी आशीष वर्मा के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ

तेलीगुंडरा/ पाटन। शासकीय चन्दूलाल चन्द्राकर स्नातकोत्तर महाविद्यालय पाटन राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन समारोह मुख्यमंत्री के ओएसडी आशीष वर्मा के मुख्य आतिथ्य, जनभागीदारी व नगर पंचायत अध्यक्ष भूपेंद्र कश्यप , महाविद्यालय प्राचार्य डॉ बीएस छाबड़ा, जनपद उपाध्यक्ष देवेंद्र चंद्रवंशी, जनपद सभापति दिनेश साहू, सरपंच मनीष पटेल, राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संगठक विनय शर्मा, नगर पंचायत पार्षद लीलाधर वर्मा, ग्राम रक्षक समिति के अध्यक्ष दादू साहू, उपाध्यक्ष छवि साहू के विशेष आतिथ्य में सम्पन्न हुआ।

समारोह के शुरवात भारत माता, छतीसगढ़ महतारी, माँ सरस्वती, युवाओं के प्रेरणा स्रोत विवेकानन्द के छायाचित्र में माल्यार्पण व दीप प्रज्वल्लन राजकीय गीत के साथ हुआ। पुष्पगुच्छ व रासयो बैच लगाकर अतिथियों का स्वागत किया गया। स्वागत भाषण देते, सात दिवसीय विशेष शिविर की प्रतिदिन गतिविधियों की जानकारी देते हुए रासेयो पाटन कालेज इकाई की उपलब्धियों को बतलाया हमारे महाविद्यालय के स्वयंसेवक राजपद दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड में समिलित हुए थे तथा पिछले 5 वर्षो से लगातार राष्ट्रीय शिविर में सहभागिता दे रहे है।

सभापति दिनेश साहू ने ग्राम में शिविर आयोजित करने के लिए महाविद्यालय का आभार व्यक्त करते हुए स्वयंसेवको द्वारा चलाये जा रह जागरूकता कार्यक्रम की प्रशंसा किये। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ छाबड़ा महाविद्यालय विकास में मुख्यमंत्री का लगातार मिल रहे आशीर्वाद के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ छात्र छात्राओं को मिल रहा है।

अध्यक्षता कर रहे भूपेन्द्र कश्यप ने सफलता पूर्व शिविर का संचालन करने के किये कार्यक्रम अधिकारी बीएम साहू, डॉ पुष्पा मिंज, महादलनायक ईश्वर सिन्हा, महादलनायिका विभा साहू सहित सभी स्वयंसेवको को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना किये। मुख्य अतिथि वर्मा जी ने अपने कॉलेज की दिनों की यादों को ताजा करते हुए युवा का उल्टा वायु होता है और जीवन के लिए वायु आवश्यक है वैसे ही राज्य और समाज के लिए युवा प्राणवायु है लेकिन युवाओं का समुचित विकास आवश्यक है और मुख्यमंत्री भुपेश बघेल की छतीसगढिया सरकार युवाओं के लिए रोजगार व स्वरोजगार के लिए से अनेक योजनाएं संचालित कर रही है जिनका लाभ आप सभी युवाओं के लेना चाहिए।

युवा साथी वाट्सअप में अपने विचारों को आगे बढ़ाए भ्रामक और समाज मे वैमनष्यता बढ़ाने वाली पोस्ट को अनदेखा करे तभी हमारे पुरखो के सपनो का छतीसगढ़ और माननीय मुख्यमंत्री के सपना गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ साकार हो पायेगा। उद्बोधन पश्चात अतिथियो को प्रतीक चिन्ह भेंट का आज की दिन को स्मृति पटल में संजोया। स्वयंसेवको द्वारा स्कूली बच्चो के मध्य फुगड़ी, दौड़, कबड्डी, कुर्सी दौड़ का आयोजन किया गया था विजेताओं को मुख्य अतिथि के करकमलों से पुरस्कृत किया गया।

अतिथियो स्कूल परिसर में वृक्षारोपण किया गया। मंचीय कार्यक्रम पश्चात स्वयसेबको द्वारा, बारहमासी गीत, रीमिक्स, भांगड़ा, एकल नृत्य, समूह नृत्य द्वारा अपने सांकृतिक कलाओं का प्रदर्शन करते हुए स्कूल प्रांगण में सांस्कृतिक छटाओं से ग्रामवासियों का मन मोह किया सास्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने भी अपनी प्रस्तुति दिए। कार्यक्रम में भारी संख्या में ग्रामवासी, महाविद्यालय के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम अधिकारी डॉ पुष्पा मिंज ने अतिथियो के आगमन के लिए व लगातार सहयोग के लिए सरपंच मनीष व ग्रामवासियों का आभार व्यक्त किये।

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।