रानीतराई कालेज में “महिला समानता दिवस” पर कार्यक्रम संपन्न

रानीतराई :- स्व. दाऊ रामचंद्र साहू शासकीय महाविद्यालय मे प्राचार्य डाॅ.आलोक शुक्ला के मार्गदर्शन में “महिला समानता” पर केंद्रित कार्यशाला संपन्न हुई जिसमें वक्ताओं एंव छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के वरिष्ठ सहायक प्राध्यापक श्री चंदन गोस्वामी ने कहा कि विश्व में सर्व प्रथम अमेरिका में मनाया गया!महिला अधिकारों का आंदोलन 50 वर्ष चला तब जाकर 26 अगस्त 1920 को महिलाओ को मताधिकार प्राप्त हुआ। वाणिज्य संकाय की विभागाध्यक्ष कु.रेश्मी महिश्वर ने कहा कि महिलाओ को संविधान द्वारा अनेक अधिकार प्रदत्त हैं!फिर भी हम देखते हैं कि महिलाओ के साथ असमानता है लेकिन संविधान सभी दूरियों को बांटता है इसीलिए महिलाएं आज निरंतर उच्च शिखर की ओर अग्रसर हैं।
कार्यक्रम में सहायक प्राध्यापकों में कु. भारती गायकवाड़,श्रीमती शगुफ्ता सिद्दीकी,श्रीमती अराधना देवांगन,श्रीमती अंबिका बर्मन ठाकुर,कु.रेणुका वर्मा तथा अतिथि व्याख्याताओं में श्री टिकेश्वर पाटिल,कु.माधुरी बंछोर,श्रीमती ममिता साहू,कु.शिखा मढ़रिया एवं बड़ी संख्या में छात्र- छात्राएं उपस्थित थे! कार्यक्रम का संचालन श्रीमती अराधना देवांगन ने किया तथा आभार प्रकट श्रीमती शगुफ्ता सिद्दीकी ने किया।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
B. R. SAHU CO-EDITOR
B. R. SAHU CO-EDITOR
B.R. SAHU CO EDITOR - "CHHATTISGARH 24 NEWS"
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।