राजधानी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल जारी, बीजेपी नेताओं ने दिया समर्थन

छत्तीसगढ़ प्रदेश भर के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बैठे है 10 दिसंबर से हड़ताल पर, हड़ताली कारणों से दुर्घटना में शहीद हुई 2 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दी धरना स्थल पर श्रद्धांजलि 

“छत्तीसगढ़-24-न्यूज़” 

रायपुर- प्रदेश भर के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता 10 दिसंबर से हड़ताल पर हैं। 10 दिसंबर से सभी बाजार स्थल पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांगों में शासकीय कर्मचारी घोषित करने, मध्यप्रदेश की तरह सुविधा और मानदेय देने, पर्यवेक्षिका भर्ती शत प्रतिशत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से करने, कार्यकर्ताओं का पांच लाख का बीमा सहित अन्य मांग शामिल हैं।



वहीँ रायपुर में प्रदर्शन में शामिल कर वापस लौटते समय रायपुर से बीजापुर जा रही कार्यकर्ताओं की स्कार्पियों वाहन  दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें 2 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मौत हो गई। जबकि छह कार्यकर्ता घायल हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने धरना स्थल पर दोनों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी। अपनी मांगों को लेकर सहायक शिक्षकों की हड़ताल भी जारी है। जबकि रेडी टू ईट भोजन से जुड़ी स्व सहायता समूह की महिलाएं भी लगातार प्रदर्शन कर रही हैं।



पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बूढ़ातालाब धरना स्थल पहुंचकर अलग अलग समूहों के हड़ताल का समर्थन किया। रमन सिंह और धरमलाल कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार आने के बाद किसी को न्याय नहीं मिल रहा है। कर्मचारियों को उनका हक नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि 2023 में छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनेगी, तब इन मांगों पर काम करेंगे।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।