मोदी सरकार द्वारा दुर्ग रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास किया जाना एक बड़ी उपलब्धि – जितेंद्र वर्मा

अमृत भारत स्टेशन स्कीम में दुर्ग रेलवे स्टेशन को शामिल कर करोड़ों रुपयों के पुनर्विकास से जिले की जनता को मिली बड़ी सौगात – विजय बघेल
मोदी सरकार द्वारा दुर्ग रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास किया जाना एक बड़ी उपलब्धि – जितेंद्र वर्मा

दुर्ग। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अमृत भारत स्टेशन स्कीम के तहत देशभर के 508 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला वर्चुअल माध्यम से रखी गई जिसमें छत्तीसगढ़ की दुर्ग रेलवे स्टेशन को शामिल किए जाने से प्रफुल्लित भाजपा कार्यकर्ता जिला भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में सम्मिलित हुए।

इस दौरान स्थानीय मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित सांसद विजय बघेल ने गणमान्य नागरिकों, भाजपा कार्यकर्ताओं और रेलवे कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश भर के 508 रेलवे स्टेशनों का जो ऐतिहासिक पुनर्विकास अमृत भारत स्टेशन स्कीम के तहत हो रहा है उसमें दुर्ग के रेलवे स्टेशन को शामिल करके 450 करोड़ रुपए का बजट केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत किया जाना दुर्ग की जनता के लिए बहुत बड़ी सौगात है। मध्य भारत के एक बड़े रेलवे जंक्शन के रूप में दुर्ग को जाना जाता है ऐसे में दुर्ग रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास से ना केवल यात्री सुविधाएं बढ़ेगी बल्कि दुर्ग जिले में व्यवसायिक और औद्योगिक गतिविधियों को भी गति मिलेगी।

जिला भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने कहा कि शहरों की सारी गतिविधियां रेलवे स्टेशन के आसपास ही होती हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और आधुनिकीकरण के माध्यम से शहरों के विकास का भी मार्ग प्रशस्त किया है। दुर्ग रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास से दुर्ग शहर के साथ-साथ पूरे जिले की जनता कामगारों और कारीगरों को बेहद लाभ पहुंचेगा। पुनर्विकास में यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं दी जाएंगी, जिसमें कई सुविधाएं शामिल हैं, स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों को सामान ढोकर ऊंची सीढ़ियां चढ़नी पड़ती हैं ऐसे में पुनर्विकास परियोजना के तहत स्टेशनों पर लिफ्ट और एस्केलेटर लगाए जाएंगे, यात्रियों के लिए उच्च स्तरीय सुविधाओं से युक्त वेटिंग रूम की भी व्यवस्था होगी. साथ ही एग्जीक्यूटिव लाउंज और कॉनकोर्स एरिया भी बनाया जाएगा, और, फूड कोर्ट, शॉपिंग मॉल, कैफेटेरिया, प्ले एरिया की सुविधा भी होगी। दुर्ग रेलवे स्टेशन के लिए करोड़ों रुपयों की सौगात दिए जाने से निश्चित रूप से ना केवल दुर्ग जिले बल्कि आसपास के संपूर्ण अंचल की जनता को बेहद लाभ मिलेगा।

कार्यक्रम में उपस्थित दुर्ग विधायक अरुण वोरा ने दुर्ग रेलवे स्टेशन के लिए नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा 450 करोड़ रुपए स्वीकृत किए जाने को ऐतिहासिक कदम ठहराते हुए प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इसे एक बड़ी उपलब्धि बताया और मोदी सरकार की सराहना की।

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।