महापौर हेमा देशमुख ने मोबाईल दाई दीदी क्लीनिक को हरी झंड़ी दिखाकर किया शुभारंभ*

*राजनांदगांव।* शासन की जन कल्याणकारी योजना के तहत मेडिकल मोबाईल यूनिट के तर्ज पर महिलाओं के लिये मोबाईल दाई दीदी क्लीनिक का महापौर श्रीमती हेमा सुदेश देशमुख ने आज निगम परिसर मे जल विभाग के प्रभारी सदस्य श्री सतीश मसीह व पुर्नवास एवं नियोजन विभाग के प्रभारी सदस्य श्री भागचंद साहू की उपस्थिति में पूजा अर्चना कर हरी झं़ड़ी दिखाकर शुभारंभ किया।
इस अवसर पर महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने कहा कि प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी ने आज के इस महंगाई के युग में प्रदेश की जनता को निःशुल्क स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने जहॉ एक ओर मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत मोबाईल मेडिकल यूनिट प्रारंभ किया वही दूसरी ओर धनवंतरी मेडिकल मेडिकल स्टोर के तहत जेनेरिक दवाईया 50 प्रतिशत से अधिक छुट के साथ दवा मिलने मेडिकल स्टोर का संचालन कराया, इसी कडी में महिलाओ की सुविधा के लिये मोबाईल दाई दीदी क्लीनिक प्रारंभ किया, जिसके माध्यम से महिलाओं का निःशुल्क उपचार किया जायेगा।
महापौर श्रीमती देशमुख ने बताया कि क्लीनिक में डाक्टर सहित सभी चिकित्सकीय स्टाफ महिलाए होगी और वहा  केवल महिलाओं का ही निःशुल्क ईलाज किया जायेगा। उन्होंने कहा कि महिलाए संकोच के कारण अपनी बीमारी को खूल कर नहीं बता पाती, इस कारण उनकी बीमारी को सही उपचार नहीं हो पाता। अब दाई दीदी क्लीनिक में महिला चिकित्सक और महिला स्टाफ होने से वे निःसंकोच अपना समुचित ईलाज करा सकेगी। जिसके कारण उन्हे अस्पताल जाने की जरूरत नहीं पडे़गी। उन्होंने बताया कि वार्डो में आंगनबाडी के निकट श्रमिक बाहुल्य क्षेत्रों एवं सार्वजनिक स्थानों पर निर्धारित दिवसों में यह क्लीनिक संचालित की जायेगी, जहॉ महिलाओं की विभिन्न बीमारियों के अलावा गर्भवती महिलाओं की नियमित तथा विशेष जॉच की अतिरिक्त सुविधा होगी। उन्होंने महिलाओं से इस क्लीनिक का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की। इस अवसर पर निगम के अधिकारी कर्मचारी सहित मेडिकल स्टॉफ उपस्थित थे।

राजनंदगांव से दीपक साहू

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।