मनेंद्रगढ़ विधानसभा सीट पर होगा त्रिकोणीय मुकाबला, भिड़ेंगे 3 दिग्गज

मनेंद्रगढ़ विधानसभा सीट पर होगा त्रिकोणीय मुकाबला, भिड़ेंगे 3 दिग्गज

बैकुंठपुर मौजूदा विधायक विनय जायसवाल का टिकट कटने के बाद गोंगपा से लड़ने की संभावना
रमेश सिंह के लिए राह कांटो भरा, विधानसभा चुनाव लड़ चुके दो धुरंधरों से है मुकाबला
भाजपा प्रत्याशी श्याम बिहारी का जनसंपर्क अभियान जारी, लोगों का मिल रहा अपार जनसमर्थन
मनेंद्रगढ़। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर नज़र दोनों प्रमुख दलों ने लगभग अपने प्रत्याशी घोषित कर दिया है जिसमें कॉंग्रेस ने सरगुजा संभाग के 04 सीटींग एमएलए के टिकट काटे हैं तो वहीं भाजपा ने कई जगह पुराने चेहरों पर दांव खेला है एवं कुछ नए चेहरो को मैदान में उतारा गया है। हम बात करें मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र की तो यहां से मौजूदा विधायक डा. विनय जायसवाल का टिकट कंफर्म माना जा रहा था परंतु सर्वे रिपोर्ट का हवाला देकर इनका टिकट काट दिया गया। कॉंग्रेस ने मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से नए चेहरे वरिष्ट कॉंग्रेसी रमेश सिंह पर दांव लगाया है। वहीं इस सीट पर भाजपा ने कोई भी प्रयोग न करते हुए दिग्गज भाजपा नेता श्याम बिहारी जायसवाल को फिर से टिकट देकर उनपे विश्वास जताया है।
मौजूदा विधायक विनय जायसवाल का टिकट कटने के बाद निर्दलीय या गोंगपा से लड़ने की संभावना
मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल का टिकट कटने के बाद वो निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं या फिर गोंडवाना से प्रत्याशी बनाए जा सकते है, क्योंकि यह तय माना जा रहा है कि विनय जायसवाल का टिकट कटने के बाद उनमें और उनके समर्थकों में भारी असंतोष देखा जा रहा है। कॉंग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर अन्य विकल्पों पर गौर किया जा रहा है। जिससे यह साफ ज़ाहिर होता है कि डॉ. विनय चुनाव लड़ेंगे परंतु निर्दलीय उम्मीदवार बनकर लड़ेंगे या गोंडवाना गणतंत्र से यह कुछ दिनों में स्पष्ट हो जाएगा।

रमेश सिंह के लिए राह कांटो भरा, विधानसभा चुनाव जीत चुके दो धुरंधरों से है मुकाबला
मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक विनय जायसवाल का टिकट काट कर कॉंग्रेस ने रमेश सिंह को प्रत्याशी बनाया है। रमेश सिंह के लिए यह चुनाव कॉंटो भरा राह साबित हो सकता है क्योंकि कॉंग्रेस के ही विधायक अब निर्दलीय या गोंगपा से चुनावी रण में उतरने जा रहे है। जिससे कॉंग्रेसी समर्थक दो भागों में बट चुके हैं एवं इस वजह से कॉंग्रेस का वोट भी ध्रुवीकरण होने की संभावना है । वहीं भाजपा उम्मीदवार श्याम बिहारी जायसवाल को टिकट मिलने के बाद से ही वह क्षेत्र मे लगातार जनसंपर्क कर रहे है एवं अपनी सक्रियता बढ़ाए हुए है । दोनो जायसवाल इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके है वहीं रमेश सिंह को विधानसभा चुनाव लड़ने का अनुभव तो है परंतु वह जीत हासिल करने में नाकामयाब रहें। ऐसे में कई समीकरणों के आधार पर कहा जा सकता है कि कॉंग्रेस के लिए यहां जीत बरकरार रखना मुश्किल होता दिख रहा है।
भाजपा प्रत्याशी श्याम बिहारी का जनसंपर्क अभियान जारी, लोगों का मिल रहा अपार जनसमर्थन
मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार दिग्गज नेता श्याम बिहारी जायसवाल इस बार मजबूत स्थिति में नज़र आ रहे है। जिस तरह टिकट को लेकर कॉंग्रेस में रस्साकस्सी देखने को मिली और कॉंग्रेसी बगावत कर अब दो धड़ो में बट चुके हैं। वहीं भाजपा एकाग्र होकर चुनाव लड़ रही है। श्याम बिहारी जायसवाल टिकट मिलने के बाद से ही भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरते देखे गए, अभी तक उन्होंने हर मंडल में कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर चुनावी रणनीति तैयार कर कर चुके है एवं लोगों के बीच जनसंपर्क कर एक तरह से चुनावी बढ़त बना चुके है। श्याम बिहारी जायसवाल इस बार भाजपा को एकमुश्त कर मजबूती से चुनाव लड़ते दिख रहे है। जिस कारण भाजपा यहां अब मजबूत स्थिति में दिख रही है

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।