मतदाता सूची में नाम जोड़ने बीएलओ एवं सुपरवाईजर करेगें घर-घर सर्वे

 

आगामी विधानसभा निर्वाचन हेतु मतदाता सूची में नाम जोड़ने बीएलओ एवं सुपरवाईजर करें घर-घर सर्वे

-मतदान जागरूकता अभियान (स्वीप) के तहत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को करें जागरूक

दुर्ग, 12 अगस्त 2023/ आगामी विधानसभा निर्वाचन के लिए मतदान जागरूकता अभियान (स्वीप) के तहत विभिन्न गतिविधियों से मतदाताओं को जागरूक कर शत प्रतिशत मतदान करने एवं उन्हें अपने मताधिकार का उपयोग करने हेतु जागरूक करने के उद्देश्य से जिले में उत्साह के साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम ’स्वीप’ चलाने की बात कलेक्टर श्री पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष मंे आयोजित स्वीप की समीक्षा बैठक में कही।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का, मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अश्वनी देवांगन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बजरंग दुबे, संयुक्त कलेक्टर श्री हरवंश मिरी और बीएलओ, एईआरओ सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने बैठक में विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए व्यवस्थित तरीके से कार्य करना सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने सेक्टर अधिकारियों, सुपरवाइजरों और बीएलओ से मतदान केन्द्रों की संख्या, मतदाता सूची में नाम जोड़ने, संशोधित करने और विलोपित करने की प्रक्रिया की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने नवीन मतदाताओं का नाम जोड़ने हेतु फार्म 06, नाम हटाने हेतु फार्म 07 और त्रुटि सुधार हेतु फार्म 08 की जानकारी ली।
कलेक्टर ने कहा कि ऐसे व्यक्ति जिनका 18 वर्ष पूर्ण हो चुका है, अथवा 01 अक्टूबर 2023 की स्थिति में 18 वर्ष पूर्ण होने वाला हो एवं नवविवाहित मतदाताओं को भी मतदाता सूची में प्राथमिकता के साथ नाम जोड़ने के लिए सर्वे करने को कहा। उन्होंने सभी बीएलओ एवं सुपरवाईजरों को प्राथमिकता के साथ घर-घर जाकर सर्वे करने को कहा और उनसे पूछने को कहा कि पिछले साल आप ने वोट किया था कि नही और यदि नही किया था तो उनसे पूछे कि क्यों वोट नही डाल सके थे।
स्वीप कार्यक्रम की समीक्षा*- कलेक्टर ने जिले के सभी विद्यालय एवं महाविद्यालयों में मतदान के प्रति युवाओं में जागरूकता लाने हेतु विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करने को कहा। जागरूकता अभियान अंतर्गत पेंटिंग, स्लोगन, सायकल रैली, सोशल मीडिया, छात्र छात्राओं के साथ मानव श्रृंखला जैसी विभिन्न गतिविधियों एवं प्रतियोगिता के माध्यम से मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान का संदेश दिए जाने एवं मतदान जागरूकता संबंधी नारे बनाने की बात कही। उन्होंने अधिकारियों को कैलेंडर के आधार पर विभिन्न प्रकार की गतिविधियां को संचालित करने को कहा। मतदान जागरूकता के लिए स्कूल, कॉलेज, युवाओं, बुजुर्गो के बीच विभिन्न प्रतियोगिताएं कराते हुए विजेताओं को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाने की बात कही।

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।