मंडी प्रांगण की जगह जनपद कार्यालय के सामने लगा साप्ताहिक बाजार , एन एच पर लगा जाम

किरीट भाई ठक्कर , गरियाबंद। शुक्रवार शाम को नेशनल हाईवे मार्ग पर घंटो देर तक अघोषित रूप से चक्का जाम की स्थिति बनी रही। बेकाबू ट्रैफिक को व्यवस्थित करने में प्रशासन बेबस नजर आया। लिहाजा आम लोगों को जाम में फंसे रहने के कारण भारी परेशानी हुई।

नेशनल हाईवे पर जाम जैसे हालात प्रशासन के द्वारा बगैर किसी प्लानिंग के साप्ताहिक बाजार शिप्टिंग करने की वजह से हुआ।
शाम 5 बजे से बस स्टेंड से कलेक्ट्रेट जाने के मार्ग में जनपद पंचायत कार्यालय के समीप दोनों ओर से वाहनों का दबाव इस साप्ताहिक बाजार की वजह से अचानक बढ़ गया जिसके चलते नेशनल हाईवे पर सैंकड़ों फोर व्हीलर एवं दो पहिया वाहन फंस गये।

पैदल चल रहे लोग भी जाम में फंसे हुये थे

कलेक्ट्रेट की ओर जाने वाले नेशनल हाईवे में माल वाहक और यात्री बस भी घंटो देर तक फंसे रही।
बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने आई ट्रैफिक पुलिस को भी काफ़ी मशक्कत करनी पड़ी।
गौरतलब है कि जिला मुख्यालय में साप्ताहिक बाजार पिछले वर्ष से मंडी परिसर में लग रहा था। विधानसभा चुनाव के लिए मंडी में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से यहां से साप्ताहिक बाजार को जनपद पंचायत के सामने अटल परिसर के पीछे शिप्टिंग किया गया है। छोटी सी जगह में बाजार शिप्टि होने की वजह भीड़ बढ़ गई और इसी के चलते रोड में जाम लग गया। बाजार आये लोगों के साथ आवागमन कर रहे लोगों को भारी दिक्कतों का समाना करना पड़ा।
छोटी जगह में साप्ताहिक बाजार लगने से व्यापारी भी परेशान होते रहे । व्यापारियों ने कहा की गरियाबंद में अब तक सब्जी मार्केट के लिए स्थायी व्यवस्था बनाने में प्रशासन नाकाम रहा है,और स्थानीय जन प्रतिनिधि भी जन सुविधाओं के प्रति अपने उत्तरदायित्व को छोड़ स्वयं की हित साधना में लगे रहते हैं।

"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्ट
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्टhttps://chhattisgarh-24-news.com
किरीट ठक्कर "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" संवाददाता

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।