भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा मुकाबला, दो बल्लेबाजों में रहेगी कड़ी टक्कर

छत्तीसगढ़-24-न्यूज़- खेल 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले स्टार ओपनर और टेस्ट उपकप्तान रोहित शर्मा चोटिल होकर बाहर हो गए हैं।

रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया के सामने 11 चुनने को लेकर नई मुसीबत खड़ी हो गई है. केएल राहुल की बतौर ओपनर जगह पक्की है, लेकिन रोहित की जगह के लिए दो बल्लेबाजों में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. आइए एक नजर डालते हैं कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत रोहित शर्मा की जगह किस बल्लेबाज को उतारता है।



2020 दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले शुभमन गिल एक बार फिर भारतीय टेस्ट टीम में चुने गए हैं. शुभमन गिल ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट इसी महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेला था. न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल ने 52, 1, 44 और 47 रनों के स्कोर बनाए थे।

शुभमन गिल ने अभी तक कुल 10 टेस्ट खेले हैं और 558 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकल चुके हैं. शुभमन गिल को रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी करने का अच्छा अनुभव है, इसलिए वो रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं।



वहीं मयंक अग्रवाल को रोहित शर्मा की जगह बल्लेबाजी के लिए बड़ा दावेदार माना जा रहा है. मयंक अग्रवाल ने इसी महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए टेस्ट मैच में शानदार शतक ठोका था. मयंक अग्रवाल ने इस टेस्ट मैच में 150 और 62 रनों के स्कोर बनाए थे. मयंक अग्रवाल को उनकी बेहतरीन पारियों के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया था।

मयंक अग्रवाल के नाम टेस्ट में 1200 से ज्यादा रन हैं और उनका औसत भी 47.93 का रहा है. मयंक अग्रवाल ने अब तक भारत की तरफ से 16 टेस्ट मैचों में 47.93 की औसत से 1294 रन बनाए हैं. उन्होंने 27 पारियों में 2 दोहरे शतक, 4 शतक और 5 अर्धशतक ठोके हैं.

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।