भरोसे का सम्मेलन , जिले के 10 मल्टी एक्टिविटी सेंटर  लोकार्पित : आधी अधूरी तैय्यारी के बीच टूटा भरोसा

गरियाबंद। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मुंगेली जिले के सरगांव में आयोजित भरोसे का सम्मेलन में महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना के तहत ग्रामीण युवाओं एवं महिला समूहों में उद्यमिता को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रदेश के विभिन्न स्थानों में नवनिर्मित 278 मल्टी एक्टिविटी सेंटर का लोकार्पण किया। इनमें गरियाबंद जिले के गरियाबंद विकासखंड अंतर्गत ग्राम फुलकर्रा एवं चिखली, जनपद पंचायत फिंगेश्वर अंतर्गत ग्राम भेंडरी एवं श्यामनगर, जनपद पंचायत मैनपुर अंतर्गत ग्राम भाठीगढ़ एवं अमलीपदार, जनपद पंचायत देवभोग अनर्गत ग्राम कदलीमुड़ा एवं देवभोग तथा जनपद पंचायत छुरा अंतर्गत ग्राम सांकरा एवं रानीपरतेवा के मल्टी एक्टिविटी सेंटर भी शामिल है।

इनमें से जिला मुख्यालय के निकट ग्राम फुलकर्रा में आधी अधूरी तैयारी के बीच रिपा योजना का उद्घाटन कर दिया गया।
छत्तीसगढ़ शासन की अति महत्वाकांक्षी रिपा योजना को जिला प्रशासन द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया , आज आयोजित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन की कोई खास तैयारी नही थी।

प्रचार प्रसार के अभाव में अधिकांश लोग कार्यक्रम में शामिल होने से वंचित रहे। बता दे कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जिले के 10 गांवों में महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की स्थापना की गई है। इसके लिये छग शासन द्वारा प्रत्येक रिपा स्थापना के लिये दो करोड़ की राशि स्वीकृत है , इस तरह से जिले के सभी विकासखंडों में दो दो रीपा का शुभारंभ किया गया है। छत्तीसगढ़ शासन की इस महत्वपूर्ण योजना को बोरियामेट करने में प्रशासन के नुमाइंदों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। ग्राम फुलकर्रा में कुछ ऐसा ही नजारा रिपा योजना के शुभारंभ के अवसर पर नजर आया। यहाँ आधी अधूरी तैयारी के बीच रिपा योजना का उद्घाटन कर दिया गया । प्रशासनिक नुमाइंदों की करामात से इस योजना की फजीहत हो रही है । रिपा प्रोजेक्ट के तहत फुलकर्रा में कंडम फ्लाई एश ब्रिक्स इंस्टूमेंट मशीन स्थापित कर दिया गया है। अब इसी कंडम मशीन के सहारे रिपा योजना से जुड़ी महिलायें अपनी आर्थिक उन्नति के लिये जद्दोजहद करती नजर आयेंगी।
स्टोर रूम निर्माण,वर्किंग शेड निर्माण,
ओपन वर्क शेड एवं फ्लाईएस पेवर ब्लॉक यूनिट निर्माण कार्य अधूरे पड़े हैं, आधे अधूरे निर्माण कार्य का प्रदेश के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने वर्चुअल लोकार्पण किया।

"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्ट
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्टhttps://chhattisgarh-24-news.com
किरीट ठक्कर "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" संवाददाता

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।