बेटियों के प्रति सकारात्मक सोच को मिले बढ़ावा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ रैली निकालकर दिया संदेश

बेटियों के प्रति सकारात्मक सोच को मिले बढ़ावा
बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ रैली निकालकर दिया संदेश

कोरिया 08 सितम्बर 2023/ प्रदेश में लड़कियों के प्रति सदियों पुरानी सोच और परम्परा को दूर करने के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया जा रहा है ताकि लड़कियों की शिक्षा, स्वास्थ्य में बेहतर सुधार, भु्रण हत्या को रोकना, शिक्षा का सामान अधिकार मिले, बालिकाओं को शोषण से बचाना व उन्हें सही/गलत के बारे में जानकारी देना, उनको प्रेरित व सशक्त बनाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। शिक्षा के साथ बालिकाओं को अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ाने एवं उनकी भागीदारी को सुनिश्चित करना भी इस योजना का लक्ष्य है।

इसी कड़ी में आज कोरिया जिले के सोनहत ब्लॉक में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान अंतर्गत शिक्षा विभाग के समन्वय से उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं हायर सेकेण्डरी विद्यालय के द्वारा रैली निकालकर बेटियों के प्रति सकारात्मक सन्देश दिया गया साथ ही रथ के माध्यम से बाल फ़िल्म भी दिखाया गया।
स्वामी आत्मानन्द विद्यालय, शासकीय कन्या विद्यालय, शासकीय हाईस्कूल के बच्चों के द्वारा रंगोली, निबन्ध एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया तथा संवाद कार्यक्रम के तहत प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम भी आयोजित की गई। कार्यक्रम में अनुविभागीय दंडाधिकारी, जनपद सीईओ, जिला कार्यक्रम परियोजना अधिकारी, सुपरवाइजर, बालगृह, बाल संरक्षण की टीम के साथ बड़ी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं तथा छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।