बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा , प्रत्याशी चयन में गलती ना करें कांग्रेस पार्टी – यशवंत सोरी

इस क्षेत्र से लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी निर्वाचित होते आ रहे हैं , और कांग्रेस प्रत्याशी की हार होती रही है। इसका मुख्य कारण …

किरीट भाई ठक्कर ,गरियाबंद। प्रदेश की 21 विधानसभा सीटों पर भाजपा द्वारा प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है, इनमें जिले की दो में से एक राजिम विधानसभा क्षेत्र से रोहित साहू को भाजपा प्रत्याशी घोषित किया गया है। किन्तु बिन्द्रानवागढ़ के पत्ते अभी नही खुले हैं।
दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के 19 कार्यकर्ताओं ने बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र से टिकिट के लिये अपनी अपनी दावेदारी प्रस्तुत की है।

इस क्षेत्र से लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी निर्वाचित होते आ रहे हैं , और कांग्रेस प्रत्याशी की हार होती रही है। इसका मुख्य कारण कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रत्याशी चयन में की गई गलतियां है। उक्त बातें क्षेत्र के सामाजिक व राजनैतिक विश्लेषक तथा पूर्व जिला महासचिव आदिवासी विकास परिषद यशवंत सोरी द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही गई है।

यशवंत सोरी के अनुसार यदि इस बार भी कांग्रेस अपनी गलती दोहराती है, तो कांग्रेस को पुनः इस क्षेत्र में हार का सामना करना पड़ सकता है। अभी तक इस विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी द्वारा स्थानीय व्यक्ति को दरकिनार किया जाता रहा है। जिसकी वजह से खासकर देवभोग क्षेत्र से हमेशा पराजित होना पड़ता है।
पिछले चुनावों के परिणाम देखे जाये तो अक्सर ये हुआ कि इस विस क्षेत्र के अंतिम छोर के गांव कोठीगांव सेम्हर से ध्रुवागुढी मैनपुर तक कांग्रेस को बढ़त मिल रही होती है, किन्तु इससे आगे देवभोग क्षेत्र में बीजेपी को लीड मिल जाती है ,और भाजपा का प्रत्याशी जीत जाता है।
भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस क्षेत्र से स्थानीय प्रत्याशी को ही मैदान में उतारना उनकी जीत का सबसे बड़ा कारण है।

लोकेंद्र कोमर्रा को मौका दिया जाना चाहिये 

यशवंत सोरी कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी भी बीजेपी की इस ट्रिक को समझ ले, और आगामी चुनाव में स्थानीय प्रत्याशी लोकेंद्र सिंह कोमर्रा को मौका दे सके तो इस क्षेत्र से कांग्रेस की विजय हो सकती है। विदित हो कि पिछले कई वर्षों से लोकेंद्र कोमर्रा सामाजिक मंचो पर काफी सक्रिय रहे हैं, गोंडवाना गोंड महासभा के राष्ट्रीय महासचिव के पद पर उन्होंने काफ़ी लंबे अरसे तक आदिवासी समाज को अपनी सेवायें दी है और सीधे आदिवासी समाज को प्रभावित किया है। ज्ञात हो कि लोकेंद्र कोमर्रा के पिता लंबे समय तक कांदाडोंगर राज अमात गोंड समाज के राज अध्यक्ष, साथ ही ब्लॉक कांग्रेस कमेटी देवभोग के अध्यक्ष रहे हैं।


Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्ट
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्टhttps://chhattisgarh-24-news.com
किरीट ठक्कर "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" संवाददाता
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।