नेहरू नगर चौक भिलाई से मिनीमाता चौक पुलगांव तक का मार्ग मोतीलाल वोरा के नाम

 

मुख्यमंत्री ने किया शहीद वीरनारायण सिंह और मोतीलाल वोरा के प्रतिमा का अनावरण

नेहरू नगर चौक भिलाई से मिनीमाता चौक पुलगांव तक का मार्ग मोतीलाल वोरा के नाम पर करने की घोषणा

दुर्ग, 14 अगस्त 2023/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज बस स्टैण्ड दुर्ग पर स्थापित छत्तीसगढ़ के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद वीरनारायण सिंह और राजेन्द्र पार्क चौक पर स्थापित अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्रद्धेय श्री मोतीलाल वोरा के प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर वन मंत्री मो. अकबर, पंचायत मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, कृषि मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू भी मौजूद थे।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज के दिन को अविस्मरणीय बताते हुए कहा कि वोरा जी ऐसे शख्स थे जिनकी तुलना किसी से नही किया जा सकता। वे अपने कर्त्तव्य के प्रति तत्पर रहते थे। वे निरन्तर सक्रिय रहते थे। नगरीय निकाय की राजनीति शुरुवात कर वे मंत्री, मुख्यमंत्री, राज्यपाल पदों को सुशोभित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे विलक्षण प्रतिभा के धनी व्यक्ति थे। वोरा जी का अनेकांे संस्मरण रहे है। विभिन्न पदों को सुशोभित करने वाले बिरले व्यक्ति ही होंगे। मुख्यमंत्री जी ने वोरा जी के व्यक्तित्व को विस्तार पूर्वक रेखांकित किया। वोरा जी के साथ हम सबके संस्मरण रहे है। वोरा जी यादे बहुत है उन यादों को लेकर आगे बढ़े तो सभी सफल रहेंगे। उन्होंने कहा कि वोरा जी के विचार को राजनीतिक जीवन मे आत्मसात करने की आवश्यकता है।
गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि बाबू जी एक पाठशाला है, जितने लोग उनके सम्पर्क में आये सभी उनसे सीखने का प्रयास कर रहे है। मंत्री श्री साहू ने वोरा जी से अपनी नजदीकी संबंध से अवगत कराते हुए कहा कि सुख के समय को मिल कर व्यतीत करे। इसी प्रकार दुख के समय को मिल बाट कर भोगे, ऐसा उनका विचार था।
विधायक श्री अरुण वोरा ने स्वागत भाषण में स्व. मोतीलाल वोरा के राजनीतिक विरासत पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि वे भी उनके पद चिन्हों पर चलने का प्रयास कर रहे है। विधायक श्री अरूण वोरा ने प्रतिमा अनावरण के लिए मुख्यमंत्री जी को हार्दिक धन्यवाद दिया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण और नगर के जनमान्य नागरिक उपस्थित थे।

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।