नशे की हालत व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने पर होगी कार्यवाही हेलमेट व शीट बेल्ट का करें उपयोग- कलेक्टर पालक ध्यान दें, नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने न दें सड़क सुरक्षा सप्ताह समिति की बैठक सम्पन्न

नशे की हालत व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने पर होगी कार्यवाही
हेलमेट व शीट बेल्ट का करें उपयोग- कलेक्टर
पालक ध्यान दें, नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने न दें
सड़क सुरक्षा सप्ताह समिति की बैठक सम्पन्न

कोरिया 06 अक्टूबर 2023/जिले के कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने वाहन चालकों से अपील करते हुए कहा है कि मोटर साइकिल व चारपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट व शीट बेल्ट का उपयोग जरूर करें।
श्री लंगेह ने सड़क सुरक्षा सप्ताह समिति की बैठक में कहा कि संभावित ब्लैक स्पॉट, दुर्घटना संभावित सड़क व स्थान का चिन्हांकन करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल राष्ट्रीय राजमार्ग, राजकीय मार्ग, मुख्य मार्ग में आवश्यकता अनुसार आदेशात्मक, चेतावनी व सूचनात्मक बोर्ड लगाए जाने के निर्देश दिए ताकि आम लोगो को सांकेतिक चित्रों के माध्यम से सावधान रह सके।
श्री लंगेह ने फुटपाथ, पार्किंग सर्विस लेन से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही सुनिश्चित करने के साथ स्कूल, कॉलेज व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर यातायात के सम्बंध में जन जागरूकता अभियान चलाने के भी निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में उपस्थित पुलिस अधिकारियों से कहा कि सभी थाना, चौकी से ड्रायविंग लायसेंस निलंबन की कार्यवाही हेतु जिला परिवहन अधिकारी को तत्काल भेजे।

कलेक्टर ने स्कूली बच्चों के सम्बंध में कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देश का पालन करते हुए जिले में संचालित स्कूली बसों का नियमित जांच पड़ताल के निर्देश दिए तथा पालको से अपील करते हुए कहा है कि नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने न दें। वहीं दुर्घटनाओं के शिकार हुए लोगों की तत्काल मदद व चिकित्सा हेतु ट्रामा सेंटर की स्थापना किए जाने की बात कही। स्वास्थ्य व नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन करने साथ ही ऐसे व्यक्ति जिन्होंने सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में किसी भी प्रकार की सहायता की हो उन्हे सम्मानित किए जाने पर बल दिया।
जिलेवासियों से कहा है कि वाहन चलाते समय शराब सहित अन्य नशे की हालत में किसी भी प्रकार के वाहन न चलाएं। कलेक्टर ने आए दिन सड़क दुर्घनाएं होने पर चिंता व दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि वाहन चालकों द्वारा बेहद तेज गति व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने के कारण सड़क दुर्घटना होते हैं, इससे जानमाल के नुकसान के साथ परिजनों को भी काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है।
श्री लंगेह ने जिलेवासियों से यह भी अपील कि है रैली, जुलूस, प्रदर्शन के दौरान एम्बुलेंस, बीमार, बुजुर्गों व स्कूली बच्चों को जरूर जगह दें ताकि किसी को परेशानियों का सामना न करना पड़े।
कलेक्टर ने तीन सवारी, नशे की हालत, बिना हेलमेट, शीट बेल्ट व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर कार्यवाही करने के निर्देश यातयात पुलिस व सम्बंधित थाना प्रभारियों को दिए हैं, वहीं अन्य जिलों व राज्यों से आने वाले वाहनों की सघन जांच करने को भी निर्देश दिए। बता दें प्रदेश में बहुत जल्दी आचार संहिता लग सकती है, ऐसे में अन्य राज्यों से व संदिग्ध वाहन जिले में आने की आशंका बनी होती है। ऐसे वाहनों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश भी प्रभारियों को दिए हैं।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।