जिले में 360 टीबी के मरीज चिन्हित , 274 लोग बने निक्षय मित्र , टीबी मरीजों की करेंगे मदद

 टीबी मुक्त गरियाबंद के लिए 15 अगस्त से चलेगा सघन जांच अभियान :: कलेक्टर ने अधिक से अधिक लोगों से किया सहयोग करने का आह्वान

गरियाबंद । जिले के टीबी मरीजों की मदद के लिये कलेक्टर आकाश छिकारा की विशेष पहल पर 15 अगस्त से सघन टीबी जांच अभियान चलाया जायेगा। इसके अंतर्गत जांच दलों द्वारा जिले में टीबी के मरीजों की पहचान की जायेगी तथा उनका इलाज किया जायेगा। वर्तमान में जिले में टीबी के 360 मरीज चिन्हांकित किये गये हैं। कलेक्टर ने टीबी मरीजों की मदद और उनके टीबी बीमारी से उबरने में आवश्यक करने के लिये शासकीय सेवकों और आमजनों से निक्षय मित्र बनने का आह्वान किया था। कलेक्टर ने निक्षय मित्र बनाने के लिये किये गये आवश्यक सहयोग और कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बधाई दी है।

जल संसाधन विभाग ने सौंपी निक्षय मित्रों की सूची

आज कलेक्टर कक्ष में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने अपने विभाग से संबंधित 40 अधिकारी-कर्मचारियों और ठेकेदारों के निक्षय मित्र बनने की सूची कलेक्टर को सौपी। इस पर कलेक्टर ने विभाग के अधिकारियों की तारीफ करते हुए टीबी मरीजों के मदद के लिये अधिक से अधिक लोगों को निक्षय मित्र बनाने के लिये प्रोत्साहित करने को कहा। सीएमएचओ डॉ के.सी. उरांव ने बताया कि टीबी मरीजों के मदद के लिये अभी तक 274 निक्षय मित्र बन चुके हैं। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती स्मृति ठाकुर, जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता एस.के. बर्मन सहित विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे।
कलेक्टर ने बाकी टीबी मरीजों की मदद के लिए निक्षय मित्र बनने का आह्वाहन आमजनों से की है। उन्होंने जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, अधिकारी-कर्मचारी को निक्षय मित्र बनकर आवश्यक मदद करने की अपील की है। निक्षय मित्र बनकर 3-3 हजार रूपये की आर्थिक मदद कर टीबी मरीजों के लिये पूरक पोषण आहार, डायग्नोस्टिक और रोजगार के स्तर पर निक्षय मित्र बनकर कोई भी व्यक्ति टीबी रोगी को सहयोग कर सकते है।

 

"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्ट
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्टhttps://chhattisgarh-24-news.com
किरीट ठक्कर "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" संवाददाता

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।