जिले की दोनों विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी तय

इनमें राजिम विधानसभा से अमितेश शुक्ल वर्ष 1998 से कांग्रेस के लगातार प्रत्याशी रहे है , वही माना जाये तो बिन्द्रानवागढ़ से जनक ध्रुव को भी दूसरा मौका दिया गया है , हालांकि ….

 

किरीट भाई ठक्कर , गरियाबंद। आल इंडिया कांग्रेस कमेटी द्वारा आज जारी की गई कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट के अनुसार जिले की दोनों विधानसभाओं से कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम तय कर दिये गये हैं। इनमें राजिम विधानसभा से अमितेश शुक्ल वर्ष 1998 से कांग्रेस के लगातार प्रत्याशी रहे है , वही माना जाये तो बिन्द्रानवागढ़ से जनक ध्रुव को भी दूसरा मौका दिया गया है , हालांकि 2013 के चुनाव में जनक ध्रुव बिन्द्रानवागढ़ से चुनाव हार गये थे।

पिछले विधानसभा चुनावों में राजिम से कांग्रेस प्रत्याशी रहे अमितेश शुक्ल ने रिकार्ड मतों से जीत हासिल की थी। अमितेश शुक्ल की पारिवारिक पृष्ठभूमि राजनैतिक ही रही है ,एक तरफ जहां उनके पिता व दादा अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे ,वही दूसरी ओर उनके चाचा विद्याचरण शुक्ल लंबे समय तक केंद्रीय मंत्री रहे है। वर्ष 2000 में छत्तीसगढ़ प्रदेश की नवगठित विधानसभा में अमितेश शुक्ल ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री रहे हैं। इसीलिये उनकी पहचान प्रदेश के प्रथम पंचायत मंत्री के रूप में होती है। हालांकि 2003 के विधानसभा निर्वाचन में अमितेश शुक्ल बीजेपी के चंदूलाल साहू से तथा 2013 में संतोष उपाध्याय से चुनाव हार गये थे।

बिंद्रानवागढ़ से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी जनक राम ध्रुव वर्षों पहले जिले में बतौर खेल अधिकारी पदस्थ रहे थे। इतिहास में एम ए तक शिक्षित जनक राम ध्रुव ने आगे चलकर सरकारी नौकरी छोड़ दी और राजनीति तथा जनसेवा के लिये उन्होंने बिन्द्रानवागढ़ क्षेत्र को ही चुना और पिछले अनेक वर्षों से मैनपुर ब्लॉक के ग्राम नहानबिरि में रहते हुये लगातार इसी क्षेत्र में जनसेवा कर रहे हैं। जनक ध्रुव को वर्ष 2014 से 2021तक आदिवासी कांग्रेस का महामंत्री नियुक्त किया गया था , 2021 में उन्हें आदिवासी कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्ट
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्टhttps://chhattisgarh-24-news.com
किरीट ठक्कर "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" संवाददाता
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।