छत्तीसगढ़ सरकार के निर्देशानुसार आज 1 अप्रैल से कौही में सर्वेक्षण कार्य प्रारंभ

छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा वर्ष 2023 /24 का सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण कार्य का प्रारंभ आज 1 अप्रैल से किया जा रहा है ।

रानीतराई:  पाटन विधानसभा अंतर्गत आने आदर्श ग्राम पंचायत कौही में छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2023 / 24 का कार्य प्रारंभ। वही आज 1 अप्रैल से पूरे प्रदेश भर में किया जा रहा है।
आपको बता दें माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के निर्देशानुसार सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण कराया जा रहा है जिससे आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को योजना का लाभ मिल सके अभी वर्तमान में कई ऐसे लोग हैं जो शासन की योजना में नहीं आ पा रहे हैं पुराने सर्वे में जिसका है उसी को मिल रहा है इस कारण से पात्रता रखने वाले लोगों को भी शासन की योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है जिसे देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने निर्णय लिया की 2023/ 24 सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण कराया जाए जिससे छूटे हुए आर्थिक कमजोर वर्ग के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके।

उसी क्रम में आज ग्राम पंचायत कौही में सर्वेक्षण का कार्य प्रारंभ किया गया जहां प्रमुख रूप से जनपद पंचायत पाटन के सभापति रमन टिकरिहा एवं ग्राम पंचायत के प्रथम नागरिक श्रीमती मनोरमा टिकरीहा के अतिथि में सर्वेक्षण का कार्य प्रारंभ किया गया।
जहां कर्मचारी के रूप में शिक्षक श्री साहू जी ,श्री देवांगन जी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती आशा तिवारी जी ,श्रीमती शारदा ठाकुर जी सहित रोजगार सहायक उमेंद कुमार साहू जी ने सर्वे कार्य प्रारंभ किया।

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।