ग्राम कांटोे के सभी मतदाता, लोकतंत्र के इस महापर्व में होंगे सहभागी सभी 12 मतदाताआंे ने मतदान करने की दी सहमती

ग्राम कांटोे के सभी मतदाता, लोकतंत्र के इस महापर्व में होंगे सहभागी
सभी 12 मतदाताआंे ने मतदान करने की दी सहमती

कोरिया 27 अक्टूबर 2023। कोरिया जिला अपनी प्राकृतिक सौन्दर्य के लिए पूरे प्रदेश में जाने जाते हैं। विदित हो कि पूरे जिले में आदर्श आचार संहिता लगा हुआ है। जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा लोगों को 17 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए लगातार प्रेरित करने का अभियान भी छेड़े हुए हैं।
कल जिला प्रशासन के निर्देश जिला मुख्यालय से करीब 90 किलोमीटर दूर सोनहत तहसील के अंतर्गत आने वाले मतदान केन्द्र 139 कांटो में जाकर मतदान जागरूकता अभियान चलाया गया है। ग्राम कांटो में विगत वर्ष 2018 में 11 मतदाता थे, अब बढ़कर 12 हो गए हैं। तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं उनके अमले ग्राम कांटो पहुंचे हुए थे। ग्राम कांटो निवासी जिरजोधर गुर्जर, वघनू, पूजा, रघुवीर, कविता सुनील, तपीद आदि ने कहा है कि लोकतंत्र के इस महापर्व चुनाव में हम सब मतदान के लिए तैयार हैं ताकि हमारे गांव मंे बुनियादी जरूरतों, सुविधाएं में और बढ़ोत्तरी हो। उन्होंने मतदान बहिष्कार करने के सवाल पर कहा कि हम मतदान अवश्य करेंगे क्योंकि यह हमारा अधिकार है।

रही बात विकास की तो आशा है चुनाव के बाद सभी समस्याओं का निराकरण प्रशासन द्वारा की जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा मीडिया में प्रसारित कांटो में मतदान बहिष्कार खबर पर तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित अमले को ग्राम कांटो भेजकर वस्तुस्थिति के बारे में भी जानकारी भी ली। कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने कहा है कि स्वस्थ व मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान करना अधिकार और कर्त्तव्य भी है। जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि 17 नवम्बर को अपने नजदीकी मतदान केन्द्र जाकर मतदान अवश्य करें।
बता दें बैकुण्ठपुर विधानसभा के अंतर्गत 1 लाख 67 हजार 644 तथा भरतपुर-सोनहत (आंशिक) में 36 हजार 350 मतदाता इस बार में मतदान करेंगे। वहीं मतदान केन्द्र 139 ग्राम कांटो में पुरूष मतदाता 7 एवं महिला मतदाताओं की संख्या 5 है। इसी तरह मतदान केन्द्र 143 शेहराडांड में 5 एवं मतदान केन्द्र 162 रावला में मतदाताओं की संख्या

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।