कलेक्टर-एसपी ने कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा मादक पदार्थों के अवैध भण्डारण, विक्रय और परिवहन पर होगी कड़ी कार्यवाहीं

कलेक्टर-एसपी ने कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा
मादक पदार्थों के अवैध भण्डारण, विक्रय
और परिवहन पर होगी कड़ी कार्यवाहीं

कोरिया 6 अगस्त, 2023/आज कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह एवं पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल ने कलेक्टरेट सभागृह में संयुक्त रूप से सुरक्षा व्यवस्था सहित मादक पदार्थो के अवैध भण्डारण, विक्रय व परिवहन के संबंध में संबंधित अधिकारियों से बैठक लेकर जानकारी प्राप्त की।
बता दें आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से कहा कि जिले के संवेदनशील क्षेत्र की पहचान करें। जिले में अंतर्राज्जीय बैरियर सहित वन विभाग के सभी बैरियर और सीमा प्रवेश क्षेत्रों के सभी प्रमुख मार्गों पर कड़ी चौकसी और निगरानी करने के भी निर्देश दिए।
कोरिया जिले में मादक पदार्थों के अवैध भण्डारण, परिवहन और विक्रय पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन मिशन मोड पर है। आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए संवेदनशील क्षेत्रों का चिन्हांकन भी किया जा रहा है तथा अपराधी प्रवृत्तियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। जिले के भीतर मादक पदार्थों के अवैध भण्डारण, विक्रय और परिवहन के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्ग की सीमा से प्रवेश कर अन्य राज्यों के लिए जाने वाली सभी छोटी-बड़ी परिवहनों पर भी कड़ी मॉनिटरिंग और चौकसी बरतने कोरिया जिले से लगे सूरजपुर एवं मनेन्द्रगढ़ जिले तथा मध्यप्रदेश राज्य से आने वाले व अन्य अंदरूनी मार्गाे पर सतत निगरानी के भी निर्देश दिए साथ ही जुआ-सट्टा जैसी अवैध गतिविधियों पर भी कड़ी निगरानी व कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने मतदान दलों के रूट-चार्ट तैयार करने और बाहर से आने वाली सभी सुरक्षा फोर्स को ठहराने के लिए मूलभूत सुविधाओं सहित भवनों को चिन्हांकित करने के निर्देश दिए है। पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल ने बैठक में सयुंक्त टीम को निर्देशित करते हुए कहा कि संयुक्त टीम पूरी पारदर्शिता के साथ कार्यवाही करे। सभी कार्यवाही की उच्च कार्यालय को तत्काल सूचना दें। उन्होंने आबकारी विभाग सहित सभी थाना और चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों के प्रमुख मार्गों पर गुजरने वाली सभी छोटी-बडी वाहनों की जांच करने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला उप निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नंदिनी साहू, संयुक्त कलेक्टर श्री नीलम टोप्पो, अति. पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका ठाकुर, एसडीएम श्रीमती अंकिता सोम, डिप्टी कलेक्टर श्री राकेश कुमार साहू सहित आबकारी विभाग के अधिकारी, तहसीलदार और थाना-चौकी प्रभारी उपस्थित थे।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।