एमआईसी सदस्यों के साथ महापौर ने किया गनियारी, मोरिद व सोमनी वार्ड का दौरा,

महापौर निर्मल कोसरे ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण,
एमआईसी सदस्यों के साथ किया गनियारी, मोरिद व सोमनी वार्ड का दौरा,
काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों को दी वर्क आर्डर निरस्त करने की चेतावनी

भिलाई-3 / महापौर निर्मल कोसरे ने ग्रामीण वार्डों में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने आज वार्ड 40 गनियारी, वार्ड 39 मोरिद और वार्ड 38 सोमनी का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ एमआईसी सदस्य, संबंधित वार्ड पार्षद, निगम के अधिकारी कर्मचारी और ठेकेदार दौरे में शामिल थे। श्री कोसरे ने काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों को वर्क आर्डर निरस्त करने की चेतावनी दी।

‌‌महापौर निर्मल कोसरे ने सबसे पहले अपने गृह वार्ड गनियारी में 8 लाख की लागत से होने वाले सीसी रोड व आरसीसी नाली निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इसके बाद बंधवा तालाब में चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण कर ठेकेदार को आवश्यक निर्देश दिया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास व नाली निर्माण के चल रहे कार्य की प्रगति और गुणवत्ता का उन्होंने अवलोकन किया। कुछ ठेकेदारों ने काम शुरू नहीं किया है। ऐसे ठेकेदारों को सोमवार तक काम शुरू नहीं करने पर वर्क आर्डर निरस्त करने की चेतावनी दी।

श्री कोसरे ने अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी करने का आदेश अधिकारियों को दिया। वहीं ठेकेदारों के लंबित भुगतान का शीघ्र निराकरण करने को कहा। इस दौरान उन्हें पता चला कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ चिकित्सक की ड्यूटी दूसरे जगह पर ली जा रही है। इस पर उन्होंने दूरभाष पर चर्चा कर चिकित्सक की सेवाएं गनियारी में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

वार्ड 39 मोरिद में महापौर निर्मल कोसरे ने तालाब पचरीकरण, सड़क, नाली व प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर ग्रामीणों को मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं का अवलोकन किया। इस दौरान महापौर ने मॉडल टायलेट बनाने के लिए भी स्थल निरीक्षण किया। वार्ड 38 सोमनी में चल रहे नाली एवं प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य की प्रगति देखने के बाद महापौर ने शासकीय स्कूल में अतिरिक्त कक्ष एवं मॉडल टायलेट निर्माण के लिए स्थल का अवलोकन किया।

छात्र छात्राओं के मध्यान्ह भोजन व्यवस्था को भी उन्होंने देखा और आवश्यक दिशा निर्देश दिया। सोमनी के मिनी स्टेडियम को और बेहतर बनाने के लिए उन्होंने निगम के अधिकारी को प्रस्ताव तैयार करने निर्देशित किया।

महापौर के तीन वार्डों के दौरे में एमआईसी सदस्य मोहन साहू, संतोषी निषाद, एस. वेंकट रमना, ईश्वर साहू, देव कुमारी भलावी, दीप्ति आशीष वर्मा, मोरिद पार्षद कामता साहू, सोमनी के पार्षद तुषांत वर्मा, कांग्रेस पार्षद दल सचेतक टेनेन्द्र ठाकरे, पूर्व पार्षद आशीष वर्मा, धर्मेन्द्र कोसरे, नरेन्द्र वर्मा गुड्डू, निगम के उप अभियंता मुकेश चंद्राकर, मुकेश रात्रे, पीएम आवास योजना प्रभारी अंकित साहू, युवा कांग्रेस दुर्ग ग्रामीण जिला उपाध्यक्ष असफाक अहमद, युवराज कश्यप, राजू लहरे सहित तीनों वार्ड के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।