एक ही परिवार को पंचायत पदाधिकारियों द्वारा उपकृत किये जाने की जांच की मांग

गरियाबंद जनपद की ग्राम पंचायत आमदी म का मामला 

गरियाबंद। ग्राम पंचायत आमदी म के पदाधिकारियों , सरपंच / सचिव द्वारा अनूप कुमार चक्रधारी नामक व्यक्ति के परिवार को ही विभिन्न पदों में रखकर उपकृत किया जा रहा है। अनूप चक्रधारी पंचायत का चपरासी है , इसके अतिरिक्त उसे मनरेगा मेट और किसान मित्र भी बनाया गया है। उसकी पत्नी भुनेश्वरी चक्रधारी मितानिन के साथ साथ राजीवगांधी मितान क्लब की मेम्बर भी है। अनूप की बहन तुलसी चक्रधारी को भी मनरेगा मेट बनाया गया है इसके अलावा तुलसी महिला समूह में भी पदाधिकारी है। तुलसी के लड़के तीरथ चक्रधारी को राजीवगांधी युवा मितान क्लब का मेम्बर बनाया गया है। इस तरह धांधली कर गांव के एक ही परिवार को आर्थिक सामाजिक राजनैतिक लाभ पहुंचाया जा रहा है।
इस तरह के एक तरफा कृत्य से ग्रामवासियो में नाराजगी है। ग्राम पंचायत के वार्ड पंच ओमप्रकाश ध्रुव तथा एक अन्य ग्रामवासी भगवानी के द्वारा कलेक्टर के समक्ष शिकायती पत्र देकर जांच की मांग की गई है। ग्रामवासियों का कहना है कि पिछले अनेक वर्षों से यहां पदस्थ पंचायत सचिव द्वारा मनमानी की जाती है ,बगैर मुनादी के पंचायत के पदों में भर्ती की जाती है।
अनूप चक्रधारी व उसके पिता के नाम मनरेगा कार्य अंतर्गत फर्जी जॉब कार्ड बनवाया गया है। इस तरह पंचायत चपरासी और सरपंच सचिव द्वारा मनमानी की गई है , जिसकी जांच आवश्यक है।

"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्ट
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्टhttps://chhattisgarh-24-news.com
किरीट ठक्कर "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" संवाददाता

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।