आरपीएफ को मिली बड़ी सफलता, रायपुर रेलवे स्टेशन से अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार

रायपुर : मंडल टास्क टीम रायपुर व आरपीएफ पोस्ट रायपुर ने एक अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर को 2,लाख रुपए कीमत का 10 किग्रा गांजा के साथ पकड़ने में कामयाबी पाई है। तस्कर को रायपुर जीआरपी को एनडीपीएस एक्ट के तहत् जब्ती की कार्रवाई कर सुपुर्द किया।

बताया गया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट रायपुर प्रभारी निरीक्षक एसके दत्ता के नेतृत्व में मंडल टास्क टीम प्रभारी उपनिरीक्षक केबी गुप्ता, प्रधान आरक्षक व्हीसी बंजारे, आएस के गिरी, आरक्षक देवेश सिंह, आरपीएफ टीम ने 26 मई को ऑपरेशन नारकोस के तहत रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 पर घेराबंदी कर एक संदिग्ध को पकड़ा।

वही पूछताछ में युवक ने अपना परिचय उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिला के रहने वाले सूरज कुमार पिता नन्हीलाल (34 वर्ष) के तौर पर दिया, जिसके कब्जे से 2 लाख रुपए कीमत का 10 किलो ग्राम गांजा जब्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत् विधिवत कार्यवाही कर गिरफ्तार किया गया।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि बरामद गांजा को रायपुर से खरीदकर सड़क मार्ग से रायपुर रेलवे स्टेशन आना और रेल मार्ग से प्रयागराज जाने के लिए गाड़ी का इंतजार कर रहा था, इस दौरान पकड़ा गया। कार्रवाई में पकड़े गए आरोपी व जब्तशुदा गांजा को शासकीय रेल पुलिस थाना रायपुर को अग्रिम कार्रवाई के लिए सुपुर्द कर दिया। शासकीय रेल पुलिस थाना रायपुर ने अपराध क्रमांक – 76/2024 धारा- 20(बी) एनडीपीएस एक्ट 26/05/24 का मामला पंजीबद्ध कर उक्त आरोपी को विशेष एनडीपीएस न्यायालय रायपुर के समक्ष पेश किया गया।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।