करोड़पति मुख्यमंत्रियों के संपत्ति लिस्ट जारी : सीएम रेड्डी के पास 510 करोड़, देखे सीएम भूपेश बघेल सहित अन्य राज्यों के CM कितने करोड़ का मालिक ?

एसोसिएशन for डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) ने भारत के सभी मुख्यमंत्री को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। बता दे की इस रिपोर्ट में भारत के 30 मुख्यमंत्रियों की संपत्ति के बारे में जानकारी दी गई। 30 में से 29 मुख्यमंत्री ऐसे हैं जो करोड़पति हैं। वहीं लिस्ट में सबसे पहला नाम आंध्र प्रदेश के सीएम रेड्डी का है, जो सबसे अमीर मुख्यमंत्री हैं। और पश्चिम गाल के सीएम की संपत्ति सबसे कम है।भारत आंध्रप्रदेश के सीएम के पास 510 करोड़ रुपये, अरुणाचलप्रदेश के सीएम के पास 163 करोड़ रुपये, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के पास 63 करोड़ रुपये की संपत्ति, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पास 23 करोड़ की सम्पत्ती और बिहार के सीएम नीतीश कुमार और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पास 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है।



भारत के सबसे अमीर मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी इस बार टॉप पर हैं। और उनके पास 510 करोड़ रुपय की संपत्ति है। वहीं पिछले साल की एसोसिएशन for डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) रिपोर्ट में, सीएम रेड्डी की संपत्ति 373 करोड़ रुपये थी, जिसमें विरासत में मिली संपत्ति और खुद की कमाई शामिल है। वहीं वर्ष 2022 में भी भारत के सबसे अमीर मुख्यमंत्रियों के लिस्ट में सबसे ऊपर थे और इस बार 2023 में भी हैं।

मुख्यमंत्रियों के संपत्ति लिस्ट जारी : सीएम रेड्डी के पास 510 करोड़, देखे सीएम भूपेश बघेल सहित अन्य राज्यों के CM कितने करोड़ का मालिक ?



भारत के अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू भारत के सबसे अमीर मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में 2 नंबर पर हैं। हालांकि, उनके पास आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की संपत्ति का एक तिहाई भी नहीं है। और पेमा खांडू के पास 163 करोड़ रुपए की संपत्ति है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास सबसे कम संपत्ति 15 लाख रुपया है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।