जनता सावधान : परेशान मरीजों को किडनी खराब करने की दवाई दे रहे थे, कारोबारी और बाबा पकड़ाए

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जोड़ों के दर्द के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा बेचने के नाम पर बुजुर्गों और महिलाओं को कारोबारी द्वारा एलोपैथिक पेन किलर दवा का पाउडर बेचने का भंडा फोड़ हुआ है। राज्य खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने मालवीय रोड की एक कपड़ा दुकान सुप्रीम कलेक्शन में छापा मारकर ऐसी दवा के 7 हजार पैकेट पकड़े हैं।

बता दे की यह पैकेट सुप्रीम कलेक्शन के मालिक अफजल अहमद द्वारा बुजुर्गों और उम्र दर्ज महिलाओं को बेचे जा रहे थे। मामले का खुलासा करते हुए ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि 23 नवंबर को इस दुकानदार के यहां छापा मारकर पैकेट बरामद किए गए थे। जांच करने पर पता चला की आयुर्वेदिक दवा के नाम पर बेचे जा रहे पाउडर में एलोपैथी मेडिसिन डाइक्लोफिनेक सोडियम का मिश्रण किया गया है। इसके सेवन तत्कालदर्द तो खत्म हो जाता है पर इसके लगातार सेवन से किडनी और लीवर खराब हो सकते हैं।

टीम ने छापा मारी कर कड़ाई से अफहल अहमद से पूछताछ की तो उसने झारखण्ड के बाबा द्वारा यह पाउडर बेचना बताया। जिसके बाद टीम इंतजार करने लगी। शुक्रवार को झारखंड से रायपुर पहुंचे कथित बाबा को ड्रग डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने उसी दुकान में ढाई हजार पाउच बेचते हुए रंगे हाथों पकड़ा और दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। इस मामले में विभाग पुलिस की मदद से आगे का चैनल पता करने का प्रयास करेगा।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।