जमीन दलाल व अवैध कॉलोनाइजर और शराब के अवैध कारोबार पर नकेल कसे अधिकारी/ ललित चंद्राकर

दुर्ग ग्रामीण क्षेत्र में जमीन दलाल व अवैध कॉलोनाइजर पर सख्ती, विधायक ललित ने कहा तत्काल बंद करे अवैध करोबार

शराब के अवैध कारोबार पर भी नकेल कसे अधिकारी, फोनकर विधायक ललित चंद्राकर ने अफसरों को दिया निर्देश

भिलाई: दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के नव निर्वाचित विधायक ललित चंद्राकर ने क्षेत्र में अवैध कब्जा कर कॉलोनी बनाने वाले व अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वालों पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। विधायक ललित चंद्राकर ने इस संबंध में आबकारी और रेवेन्यू अधिकारियों से फ़ोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में अवैध कब्जेदार, अवैध कॉलोनाइजर, भू माफिया व अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वाने कोचियों पर कड़ी कार्रवाई करने कहा है।

विधायक ललित चंद्राकर ने कहा है दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में अवैध कारोबार और कब्जे को लेकर स्वतंत्र रूप से अधिकारी कार्रवाई करें। दुर्ग ग्रामीण विधानसभा में जमीन दलालों का जो प्रभाव था वो तत्काल खत्म किया जाए। विधायक ने कहा कि जो जमीन दलाल बिना कालोनाइजर लायसेंस लिए जमीन खरीदी बिक्री में इन्वाल्व रहे हैं वे अब एक इंच जमीन की भी दलाली नहीं कर सकेंगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि रेवेन्यू का नुक़सान कर जो कारोबार पूर्व शासनकाल में दबाववश होते रहे हैं उन सब पर तत्काल रोक लगाया जाए। विधायक चंद्राकार ने एसडीएम, तहसीलदार और रिसाली क्षेत्र के सभी पटवारियों से फोन पर चर्चा की और कहा कि क्षेत्र में कहीं भी अवैध प्लाटिंग नहीं होनी चाहिए। जमीन की खरीदी बिक्री वैध कॉलोनाइजर के माध्यम से ही होनी चाहिए।

आबकारी अधिकारियों से पूछा कोचियो तक कैसे पहुंच रही शराब

आबकारी विभाग के अधिकारियों से चर्चा करते हुए विधायक ललित चंद्राकार ने कहा कि शराब अवैध रूप से कोचियो तक कैसे पहुंच रही थी इसकी जांच कराएं। किसी भी कोचिए तक शराब न पहुंचे और उसका अवैध कारोबार न हो इसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। विधायक ने इस दौरान ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में संचालित बार व क्लबों की भी जानकारी ली और आबकारी विभाग के अफसरों से कहा है कि बार व शराब की दुकानों के खुलने व बंद किए जाने के समय पर विशेष ध्यान रखा जाए। समय सीमा के दायरे से बाहर होने पर इन कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

लाइसेंस नियमों का उल्लंघन करने पर बंद करे बार

विधायक चंद्राकर ने आबकारी अफसरों से कहा है कि शहर के सभी लाइसेंसी बार नियमों के अनुसार ही संचालित होने चाहिए। कोई भी यदि नियमों का उल्लंघन करता है तो ऐसे बार संचालकों को पहले नोटिस दिया जाए और उसके बाद भी सुधार न हो तो ऐसे बार पर ताला लगाया जाए। उन्होंने रिसाली क्षेत्र में निगम व आबकारी अफसरों को आपसी तालमेल के साथ काम करने का निर्देश दिया। ऐसी शराब की दुकानें जो रिहायशी क्षेत्र में हैं और जहां से महिलाओं का आना जाना रहता हो ऐसी दुकानों को स्थानांतरित किया जाए। निगम व आबकारी विभाग आपसी तालमेल से स्थान का चयन करें और ऐसी दुकानों को शिफ्ट करें।

बार से शराब की बोतल बाहर बेचने की भी शिकायतें

विधायक ललित चंद्राकर ने कहा है कि लोगों को बैठाकर शराब पिलाने नियमानुसार बार के लाइसेंस जारी किए जाते हैं लेकिन बार से शराब की बोतले बाहर बेचे जाने की शिकायतें भी मिली हैं। उन्होंने ऐसे बार संचालकों को भी नोटिस जारी करने का निर्देश आबकारी अधिकारियों को दिया है। उन्होंने कहा कि बार नियमानुसार बैठाकर शराब पिलाने के लिए हैं न कि शराब की बोतले बेचने के लिए। ऐसे बार पर नजर रखी जाए और कड़ी कार्रवाई भी की जाए। विधायक ललित चंद्राकर ने कहा है कि अब तक जो भी अराजकता व नियम विरुद्ध कार्य हुए हैं वे अब इस क्षेत्र में नहीं होंगे।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।