साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न, कलेक्टर ने लंबित प्रकरणों को त्वरित गति से निराकरण करने दिए निर्देश

कोरिया : कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने विभागवार जानकारी ली। विभागवार कार्य प्रगति की समीक्षा करते हुए लंबित प्रकरणों को त्वरित गति से पूर्ण करने के निर्देश दिए। श्री लंगेह ने बैठक में जन चौपाल, जन शिकायत, पीजी पोर्टल के माध्यम से प्राप्त आवेदनों की विभागवार समीक्षा करते हुए समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री लंगेह ने जिले के सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, तहसीलदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि बंटाकन, नामांतरण जैसे प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करें। शासकीय जमीनों पर कब्जे की शिकायत पर राजस्व अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए। जिन ग्राम पंचायतों व गांवों में बिजली व्यवस्था ठीक नहीं है वहा तत्काल बिजली व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिये, साथ ही चरचा कालरी स्थित पानी टंकी को मरम्मत करने को भी कहा।

कलेक्टर श्री लंगेह ने नगरीय निकाय के मुख्य नगरपालिका अधिकारी तथा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकरियों को रोका-छेका अभियान को कड़ाई से पालन करने तथा सड़कों पर मवेशी न दिखे इसके लिए लगातार मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। मवेशी मालिक को समझाइश के बाद भी न मानने पर आवश्यक कार्यवाही को कहा।

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री स्कूल जतन की समीक्षा करने के साथ स्वामी आत्मानंद स्कूल भवनों एवं विभिन्न समाज के भवनों के निर्माण कार्य को जल्द पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी की जानकारी लेते हुए कलेक्टर श्री लंगेह ने अधिकारियों से कहा कि जिन मतदान केंद्रों में शौचालय, रैम्प निर्माण, पेयजल, बिजली से सम्बंधित सहित सभी कार्य जो अधूरे हैं वह शीघ पूरा करें।

कलेक्टर जनदर्शन में मिले 75 आवेदन 

समय सीमा की बैठक के उपरांत आयोजित जनदर्शन में 75 लोगों ने विभिन्न विभागों से जुड़े आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किये। कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को ऐसे सभी आवेदनों के जल्द निराकरण के निर्देश दिए। जनदर्शन में मुख्य रूप से राजस्व मामलों, बिजली सम्बन्धी समस्या, मनरेगा, राशन कार्ड तथा अन्य मामलों से सम्बंधित आवेदन प्राप्त हुए।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर श्रीमती नंदिनी साहू, संयुक्त कलेक्टर श्री नीलम टोप्पो, बैकुंठपुर एसडीएम श्रीमती अंकिता सोम, डिप्टी कलेक्टर व सोनहत एसडीएम श्री राकेश कुमार साहू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।