जंगल में कर रहे थे कीमती पेड़ की अवैध कटाई.. वन विभाग ने धर दबोचा.. पिकप के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

जशपुर : जशपुर जिला के बगीचा वनपरिक्षेत्र में जंगलों की अवैध कटाई पर वन विभाग द्वारा कार्रवाई की गई है। वन विभाग की पेट्रोलिंग टीम ने आज जंगल से अवैध कटाई करने वाले 2 आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से रतनापाठ जंगल में काटे गए साल के 4 पेड़ सहित पिकअप वाहन को भी जब्त किया गया है।



इन दिनों बादलखोल अभ्यारण्य में वन अमला की अनुपस्थिति का लाभ उठा कर वन माफिया के लोग हरेभरे कीमती पेड़ों की दिनदहाड़े अवैध कटाई कर रहे हैं। वन माफिया के लोगों द्वारा बगीचा वन परिक्षेत्र का रतनापाठ जंगल में साल के हरे भरे और कीमती पेड़ों की अवैध कटाई की जा रही थी। जिसकी सूचना मिलते ही वन विभाग की पेट्रोलिंग टीम ने जंगल पहुंच कर वन माफिया के 2 सदस्यों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।



आपको बता दे कि, कुछ महीने पहले इसी बिट से रात के अंधेरे में लकड़ी की तस्करी करते पिकप सहित लकड़ी का जखीरा जब्त किया गया था। इस संबंध में बगीचा रेंज अधिकारी अशोक सिंह ने बताया कि, जंगल में अवैध कटाई करने वाला मुख्य आरोपी प्रदीप भगत सहित 2 लोगों को गिरफ्तार कर इमारती लकडिय़ों से भरी वाहन को जब्त कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।