72 घंटों तक इन जिलों में होगी ताबड़तोड़ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य में हफ्ते भर से लगातार बारिश होने से नदी, नाले और डैम उफान पर हैं। मौसम विभाग (weather department) ने अगले 72 घंटों के लिए दुर्ग समेत कई जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया है। आने वाले 3 दिनों तक यहां भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।



राजधानी रायपुर, सरगुजा और बस्तर संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। दुर्ग जिले में गुरुवार और शुक्रवार से लगातार बारिश हो रही है। जिससे दुर्ग जिले के सभी तालाब, डैम, नदी और नाले उफान पर हैं। बीते 24 घंटों में दुर्ग जिले में 90.7 मिमी बारिश हो चुकी है। बुधवार रात को 57.2 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई। गुरुवार शाम 5 बजे तक 18.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। शुक्रवार को 15.3 एमएम बारिश दर्ज की गई।



लगातार बारिश होने से सभी अंडरब्रिज में पानी भर गया है। सड़कों के ऊपर से बह रहा है पानी । निचली बस्तियों में जलभराव की स्थिति बन रही है। भिलाई क्षेत्र के सभी अंडरब्रिज में जल भराव होने लगा है। सुपेला और चंद्रा-मौर्या अंडर ब्रिज को पानी भरने की वजह से बंद कर दिया गया है। फिर भी लोग यहां से जान जोखिम में डालकर आना-जाना कर रहे हैं। और यही हालात नेहरू नगर, पावर हाउस और दुर्ग ओवर ब्रिज का भी है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।