पाटन के इंदिरा नगर में बह रही रामचरित मानस की गंगा, उमड़ रही राम भक्तों की भीड़

पाटन : पाटन के इंदिरा नगर में बह रही है रामचरित मानस की गंगा जहां दुरंचल से आये कथा वाचको का मधुर श्रवण सुनने राम भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। आपको बता दें की पाटन नगर पंचायत के इंदिरा नगर वार्ड में विगत 19 वर्षों से बह रही रामचरित मानस की अविरल धारा बाह रही है. जंहा लोग अपने काम काज छोड़ कर कथा सुनने दूर दूर से आ रहे है।

बता दें कि प्रत्येक वर्ष फरवरी माह में यह आयोजन होता है जिसमे छत्तीसगढ़ के अलग अलग जिलों के कथावाचकों की टोली/टीम आते है व रामचरित मानस के प्रसंगों पर व्याख्यान व संगीतमय भजनों से लोगो को भावविभोर कर मंत्रमुग्ध करते है। वही इस वर्ष भी इंदिरा नगर पाटन में ख्याति प्राप्त टीम प्रतिभागियों के रूप में अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं। वही इस रामचरित मानस कार्यक्रम में क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी राम रस का आनंद लेने पहुंच रहे है।

इस मानस गान प्रतियोगिता को और भी आकर्षक करने के लिए भगवान हनुमानजी के द्वारा स्वयं आकर व्याख्या पक्ष को रामचरित मानस के दोहे स्वयं दे रहे है जिसे लोग के द्वारा काफी सराहना कर रहे है। इस दो दिवस के आयोजन में 24 प्रतिभागी मंडली भाग ले रहे है । साथ ही रात्रि कालीन कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘लोक सन्ध्या’ का कार्यक्रम रखा गया है ,आपको बता दे कि यह आयोजन विगत 19 वर्ष से लगातार होते आ रहा है जो वार्ड व नगरवासियो के सहयोग से निरंतर चला आ रहा है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।