राजस्व मंत्री के गृह जिले में प्रशासन को लगाया जा रहा चूना.. अवैध रेत परिवहन पर कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई

बलौदाबाजार : छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा के गृह जिले में रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन की लगातार शिकायत मिलने के बाद गुरुवार को प्रशासन पंहुचा। कलेक्टर चंदन कुमार के निर्देश पर बलौदाबाजार क्षेत्र के सभी विकासखंड के अनुविभागीय अधिकारी तहसीलदार की स्पेशल टीम बनाकर एक साथ रेड मारा। वहीं इस कार्रवाई में रात में शुरु हुई बड़ी मात्रा में बगैर रायल्टी पर्ची के साथ ओवर लोड गाड़ियों को टीम ने जब्त किया।

यह भी पढ़े : – Goverment Teacher Job : राज्य में होगा 33 हजार शिक्षकों की भर्ती… शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान…

रात में रेत का परिवहन करते लगभग 50 से अधिक हाईवा सहित ट्रैक्टरों और संचालित खदानों से सात चैन माउंटेन मशीन पर कार्रवाई की गई है। वहीं इस कार्रवाई की जानकारी ना तो पुलिस विभाग को दी गई थी और ना ही खनिज अधिकारियों को दी। कार्यवाही के प्रारंभ होने के पश्चात लगभग 10 बजे पुलिस विभाग को इसकी जानकारी दी गई। प्रशासन को अवैध परिहवन से राजस्व की हानि होती है। फिलहाल, अभी शासकीय आंकड़े उपलब्ध नहीं हुए हैं। आकंड़े जारी होने के बाद ये आंकडा भी बढ़ सकता है।

Share Market Today Live Update : शेयर बाजार में तेजी रहेगी बरकरार या लगेगा जबरदस्त ब्रेक ! जानिए आखिर क्या बोल रहे ग्लोबल संकेत?

मिली जानकारी के मुताबिक, रेत खदान संचालकों द्वारा एक पर्ची काटकर 2 से 3 बार उसी गाड़ी को महानदी से रेत परिवहन के लिए दिया जाता है। रायल्टी पर्ची एक हाईवा का 2500 रुपय काटा जाता है। लेकिन, वाहन के मालिक से 8500 रुपये अतिरिक्त रेत भरने का लिया जा रहा है। जिससे आम लोगों को रेत की बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।