मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत 210 स्कूलों का चयन, 92 स्कूलों के जीर्णोद्धार का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण

कोरिया : मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना अंतर्गत लोकार्पण कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विभिन्न जिलों में मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत मरम्मत कार्यों का लोकार्पण किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के 1318 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया। कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने कोरिया जिले में मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत 210 स्कूलों का चयन किया गया, जिसमें से 92 स्कूलों का मरम्मत कार्य पूर्ण होने तथा 118 स्कूलों में कार्य प्रगतिरत की जानकारी दी।

जिला पंचायत अध्यक्ष रेणुका सिंह, जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदांती तिवारी एवं कलेक्टर विनय कुमार लंगेह, जिला पंचायत सीईओ डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, जिला शिक्षा अधिकारी अनिल जायसवाल सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लिए।

स्कूल भवनों के जीर्णोंद्धार की सबसे बड़ी और महत्वाकांक्षी योजना

सीएम बघेल के निर्देश पर पूरे राज्य में 1037 करोड़ रुपए की लागत से स्कूल भवनों की मरम्मत के 21 हजार 564 कार्यों तथा लगभग 1097 करोड़ रुपए की लागत से 7,598 अतिरिक्त कक्ष की स्वीकृति प्रदान की गई। इसी तरह मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत कुल 29 हजार 162 कार्यों हेतु करीब 2134 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान करके कार्य प्रारंभ किए गए। स्कूल भवनों के जीर्णोंद्धार की यह अब तक की सबसे बड़ी और महत्वाकांक्षी योजना है। इनमें से 7 हजार 688 मरम्मत कार्य एवं 464 अतिरिक्त कक्षों का निर्माण पूर्ण हो चुका है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।