Chhattisgarh Weather Update : बारिश ने तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड, आज इन जिलों में अलर्ट जारी

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य में जमकर बारिश हो रही है। वहीं आज सुबह भी जिले के कई इलाकों पर झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज कई इलाकों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। राज्य में लगातार हो रही बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। ठंड महसूस होने के साथ ही लोगों को उमस और गर्मी से काफी राहत मिली है।

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, एक सिस्टम के प्रभाव के वजह से राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है। और इतना ही नहीं कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ भारी बारिश भी हो सकती है। वहीं रायपुर में कल रात से लगातार बारिश हो रही है।  छत्तीसगढ़ राज्य में बारिश ने पिछले 5 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जुलाई में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है। वहीं राज्य में अब तक 487 मिलीमीटर बारिश हुई है। 5 दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

इन जिलों में अलर्ट जारी 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, बिलासपुर, बलौदाबाजार, बालोद, बेमेतरा, धमतरी, दुर्ग, रायपुर, राजनांदगांव, गरियाबंद, जीपीएम, जांजगीर-चांपा, कबीरधाम, केसीजी, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, एमसीबी, मुंगेली, सूरजपुर में आज बारिश हो सकती है। जिसके अलावा सरगुजा और बस्तर संभाग के जशपुर, सूरजपुर, नारायणपुर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, बस्तर और बलरामपुर जिलों में मौसम विभाग (IMD) ने येलो अलर्ट जारी किया है।

शिवनाथ नदी में बढ़ा जलस्तर!

छत्तीसगढ़ राज्य के दुर्ग जिले में शिवनाथ नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. मोगरा जलाशय से फिर 10 हजार क्यूसेक पानी छोड़ गया है. जल स्तर लगातार बढ़ने से शिवनाथ नदी में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है. फिलहाल महमरा एनीकेट के करीब 10 फीट ऊपर से पानी बह रहा है. फिलहाल तटीय क्षेत्र के गांवों को अलर्ट जारी किया गया है.

जांजगीर-चांपा जिले में भारी बारिश

छत्तीसगढ़ राज्य के जांजगीर-चांपा जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इस कारण से शिवरीनारायण में महानदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। महानदी के शबरी पुल से बच्चे लगातार जान जोखिम में डालकर छलांग लगा रहे हैं।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।