बड़ा झटका: एशिया कप के मैचों से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

नई दिल्ली : एशिया कप खेल रही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के चलते बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है. जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बल्ले से शानदार खेल दिखाते हुए 35 रनों की पारी खेली थी।

बीसीसीआई ने कहा, ‘अखिल भारतीय चयन समिति ने मौजूदा एशिया कप में रवींद्र जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल को नामित किया है.रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. उनके रिप्लेसमेंट अक्षर पटेल जिन्हें पहले टीम में स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया था, वह जल्द ही दुबई में स्क्वॉड से जुड़ेंगे।

बताया जा रहा है की आईपीएल 2022 के दौरान भी रवींद्र जडेजा को चोट लग गई थी जिसके चलते उन्हें कुछ मैचों से बाहर होना पड़ा था. जडेजा ने इसके बाद इंग्लैंड दौरे के जरिए मैदान पर कमबैक किया था. उसके बाद से वह लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे थे. अब उनका बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

वही रवींद्रड जडेजा की जगह टीम में शामिल किए गए अक्षर पटेल से अब भारतीय फैन्स को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. विंडीज के हालिया दौरे पर दूसरे वनडे में मैच में अक्षर ने नाबाद 64 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. उस मुकाबले में 311 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने पर 80 रनों के अंदर ही तीन विकेट खो दिए थे. लेकिन श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल की शानदार बैटिंग ने भारत को जीत दिला दी. अक्षर ने टी20 इंटरनेशनल में भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया कुल सात विकेट लेकर सीरीज का समापन किया था।

बता दे की एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।