पुलिस को डराने खुद पर किया हमला, फिर पी ली फिनाइल

कोरबा : बदमाश सूरज हथठेल पुलिस के शिकंजे में फंस चूका है। बीती रात चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखने जब लोग मशगूल थे, तब सूरज एक घर को अपना निशाना बनाया। आरोपी सूरज ने घर का ताला तोड़कर कई सामानों की चोरी की। चोरी के बाद मकान मालिक ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। बुधवारी निवासी मकान मालिक राजेन्द्र कुमार ने बताया उसका छोटा भाई पंप हाउस में रहता है, और उसकी मां बिलासपुर गए हुए थे।

बता दे की आज उसके छोटे भाई के बेटे का जन्मदिवस है, वो और उसकी मां सुबह बिलासपुर से कोरबा पहुंचे। पहुच के देखा तो घर के चारों कमरे के ताले टूटे हुए हैं, उसने इसकी जानकारी तत्काल (CSEB) सीएसईबी चौकी पुलिस को दी गई। मकान मालिक राजेन्द्र को उसके घर के पास रहने वाला सूरज हथठेल के ऊपर था। पुलिस सूरज को पहले से चोरी के मामले में पकड़े तलाश कर ही रही थी और वो फरार हो गया था। रात में मोहल्ले वालों ने उसे घर पर देखा था। पुलिस जब सूरज हथठेल को हिरासत में लेने के लिए उसके घर गई तो वो खुद को पहले एक कमरे में बन्द कर दिया।

पुलिस आरोपी सूरज को पकड़ने चारों तरफ घेराबंदी की गई थी। पुलिस ने उसे पकड़ने घर का छज्जा तोड़कर पकड़ना चाहा तो उसने फिनाइल पी लिया। इसके बाद चाकू से खुद पर हमला कर अपने आप को घायल कर लिया। हाईवोल्टेज ड्रामा घंटों तक चलता रहा। पुलिस बार-बार कहती रही दरवाजा खोलो खुद को पुलिस के हवाले कर दो, लेकिन वह घंटों तक दरवाजा नहीं खोला। जब उसे लगा की अब वो पुलिस के कब्जे से नहीं बच सकेगा, तब उसने दरवाजा खोला और पुलिस ने धर दबोचा।

सूरज को पकड़ने पुलिस दल-बल के साथ साइबर सेल की विशेष टीम भी पहुंची थी। पुलिस सूरज को लेकर बाहर निकली। तब मोहल्ले वाले सभी एकत्रित हो गए और पुलिस से निवेदन करने लगे की, इस सूरज को जेल से मत छोड़ा जाए, सूरज के रहने से उन्हें भय बना रहता है। कब किसके घर का ताला टूट जाए और चोरी हो जाए, इसलिए वह घर छोड़कर कहीं जा भी नहीं सकते। सूरज के खिलाफ चोरी के अनेकों मामले पहले भी दर्ज हैं। इससे पहले भी सूरज को सीएसईबी चौकी पकड़ने गई थी तो उसने बाथरूम में जहर सेवन कर जान देने की कोशिश की थी। सूरज की इन सब हरकतों से पुलिस भी काफी परेशान है।

सूरज इससे पहले लूट के मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। फिर उसको जेल दाखिल कर दिया गया था। फिर सूरज की तबीयत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से वह ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था। सूरज कई महीनों बाद पुलिस ने पकड़ लिया था। सूरज को पुलिस पकड़ कर ले कर जा रही थी। इस दौरान मोहल्ले में रहने वाले कुछ महिलाओं ने पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इसके पकड़े जाने के बाद मोहल्लेवासी बहुत खुश हैं। उसके जाने के बाद में सभी राहत की सांस ले रहे हैं।

देखे चोर का हाईवोल्टेज ड्रामे का वीडियो

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।