सभी वर्गों को खुश करने वाला बजट – अशोक देवांगन

राजनांदगांव । जिला पंचायत सदस्य अशोक देवांगन ने केंद्र के बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश बजट सभी वर्गों को प्रसन्न करने वाला है। इस बजट में किसाने और बेरोजगारों का विशेष ख्याल रखा गया है।

कई जरूरी चीज सस्ती होने से जनता को बड़ी राहत मिलने वाली है। सोना चांदी सहित अन्य ज्वेलरी सस्ते हो जाने से गरीबों को अपनी बेटी की शादी में कुछ तो गहने दे सकेंगे। वरना सोना चांदी के भाव आसमान छू रहे हैं जो अब काम होने की पूरी संभावना है।

श्री देवांगन ने आगे कहा कि मंगलवार को संसद में भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में अर्थव्यवस्था 3 ट्रिलीयन डालर की ओर ले जाने वाली गरीब किसान मजदूर व युवावओं सहित महिलाओं के उत्थान वाली बजट पेश की है।

इस बजट में युवाओं के लिए नौकरी के साथ-साथ रोजगार इन्कम टैक्स में कमी लांग टर्न कैपिटल दर में कमी, टैक्स स्लैब में बदलाव, मुद्रा लोन में 20 लाख रूपए की वृद्धि, सोने-चांदी से लेकर जूते-चप्पल के कपड़े आदि को सस्ता व किसानों के लिए सिंचाई के साधन व कृषि के लिए डेढ़ करोड़ के प्रवधान सहित 5 राज्यों के किसान कार्ड लांच किया जाना प्रमुख है।

इसी तरह महिलाओं के लिए कौशल विकास योजना, युवाओं को इंटर्न शीप योजना से रोजगार के बंपर अवसर मिलने के मार्ग प्रशस्त कर दिए गए हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह बजट भारत को 3 ट्रिलियन डॉलर वाले देश बनाने वाला बजट है। जिससे हमारा देश अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में नई उंचाई को छुएगा।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।