सिविक एक्‍शन प्रोग्राम में कृषि उपकरण, खेल सामाग्री एवं जल संग्रह सामाग्री ग्रामिणों को किया गया वितरित

दंतेवाड़ा : छत्‍तीसगढ़ के अति नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम बुद्धीपारा थाना जगरगुण्‍ड़ा जिला- सुकमा के अंतर्गत 231 वीं वाहिनी द्वारा पुलिस महानिरीक्षक छग सेक्‍टर के दिशा-निर्देशानुसार, विनय कुमार सिंह, पुलिस उप महानिरीक्षक दंतेवाड़ा के मार्ग दर्शन में सुरेन्‍द्र सिंह कमाण्‍ड़ेंट 231 बटालियन के द्वारा गाँव दोरापारा, धुर्वापारा, बुद्धीपारा में सिविक एक्‍शन प्रोग्राम का शिविर स्‍थापित कर ग्रामीणों को कृषि में उपयोग होने वाले उपकरण, बैट, बॉल, कैरम बोर्ड, बॉलीवॉल, फुटबॉल एवं बैडमिंटन के साथ जल संग्रह हेतु पानी की टंकी इत्‍यादि ग्राम बुद्धीपारा, धुर्वापारा, दोरापारा, इन्‍दोपारा व पटेलपारा के ग्रामिणों को वितरित की गई।

इस दौरान ग्रामिणों के स्‍वास्‍थ्‍य की देखभाल के लिए चिकित्‍सा शिविर का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर सुरेन्‍द्र सिंह कमाण्‍डेंट, मुनीश कुमार, द्वितीय कमान अधिकारी, डॉ. बरनीधरण, चिकित्‍सा अधिकारी, ए.के. देशबन्‍धु, सहायक कमाण्‍डेंट, विकाश कुमार, सहायक कमाण्‍डेंट व गाँव कोण्‍ड़ासांवली के सरपंच, अन्‍य अधीनस्‍थ अधिकारी, जवान तथा स्‍थानीय नागरिक उपस्थित थें।

सुरेन्‍द्र सिंह कमाण्‍डेंट 231 बटालियन ने ग्रामीणों को यह संदेश दिया कि किसानों के पास जब तक बेहतर कृषि उपकरण उपलब्ध नहीं होगे तब तक वह बेहतर कृषि उत्‍पादन नहीं कर सकते है इसलिए ग्रामीणों को कृषि में उपयोग होने वाले उपकरण, युवाओं के समग्र विकास के लिए खेल कूद की सामग्री व दैनिक उपयोग में आने वाली वस्‍तुऐं उपलब्‍ध करवाना हमारे लिए सर्वोपरी है। हम अपने क्षेत्र के ग्रामीणों के स्‍वास्‍थ्‍य, कृषि, जलसुविधा व मनोरंजन हेतु खेल-कूद के क्षेत्र में और बेहतर बनाने में अपना योगदान देना चाहते है।

ग्रामीणों के साथ मिलकर उनकी दैनिक आवश्‍यकताओं को ध्‍यान में रखते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है और भविष्‍य में किसी भी प्रकार की समस्‍या में हम आपके साथ खड़े रहेगें। इस प्रकार के विकासात्‍मक कार्य से सुरक्षाबलों एवं ग्रामीणों के मध्‍य रिश्‍ते और प्रगाढ़ होंगे और विकास एवं शांति की भी राह प्रशस्‍त होगी। प्रोग्राम में उपस्थित ग्रामीणों के लिए शाकाहारी भोजन का भी प्रबंध किया गया था जिसमें ग्रामीणों को भोजन में दाल, चावल, सब्‍जी पुरी, अचार आदि खिलाई गई जिसें ग्रामीणों ने बहुत ही खुशी से खाया।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।