कुँवरपुर रेंज की टीम ने न्युजा, वन्यजीवपुर संरक्षण अधिनियम के तहत की कार्रवाई

एमसीबी : वन विभाग द्वारा ऐसे कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की जाती है। इसी कड़ी में कुँवरपुर रेंज के वन अमले की संयुक्त टीम ने मंगलवार की देर शाम को कल के साथ 3 कलाकारों को गिरफ्तार किया है। फर्म की जेल ज़ब्ती कर तारीख को रविवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहाँ से उन्हें जेल भेज दिया गया।



मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के वन परिक्षेत्र कुँवरपुर के अंतर्गत कुँवरपुर वन अमले की संयुक्त टीम ने मंगलवार को शाम को निरीक्षण किया था। शाम करीब 7.30 बजे सूचना मिली कि भगवानपुर के चांग देवी चौराहे के पास उन्होंने घेराबंदी कर 3 को रोक दिया है।



जब उनकी मशीनरी चली गई तो उन्हें अपने व्यवसाय से स्टॉक की कला मिल गई। त्रि-पाठ्यक्रम की कहानियों की विशेषताएँ करने जा रहे थे। इसके बाद संयुक्त टीम ने नवजात ग्राम खमरौध निवासी मदन सिंह पिता दलपत्तर गोंड, पवन यादव पिता बरछी बहादुर यादव व ग्राम भगवानपुर निवासी राजेंद्र सिंह पिता महेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया।
जेल भेजे गए।



तीर्थयात्री के पास से तीन नग खाल और एक बाइक बरामद हुई है। राज्य पुरातत्व विशेषज्ञ उडनदस्ता दल एवं स्थानीय वन कीसंयुक्त टीम ने आनोप्राणि संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 2(20) 9, 39(1) ए,बी, 43, 44, 48, 49(एस) 50, 51, 52 के अपराध दर्ज. रविवार को उन्हें जनकपुर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया



Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।