सूरजपुर-आदर्श आचार संहिता की उल्लंघन पर की जा रही विधिवत कार्रवाई

सूरजपुर : विधानसभा निर्वाचन 2023 में जिला निर्वाचन द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश के परिपालन की दिशा में लगातार सकारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं, जिसके तहत नियमों का परिपालन न करने वाले अभ्यर्थियों को समय-समय पर विधानसभा के लिए तय किये गए रिटर्निंग ऑफिसरों द्वारा नोटिस जारी किये जा रहे हैं। जिसके तहत आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए प्रेमनगर (04) से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के एक अभ्यर्थी को बिना अनुमति के रैली के संबंध में, एक पार्टी के अस्थाई कार्यालय रामानुजनगर मे 20 नग प्राप्त पोस्टर जिसका मुद्रक श्री श्याम फ्लेक्स उल्लेखित था परंतु प्रकाशक एवं मुद्रित प्रति की कुल संख्या दर्ज नहीं थी। मुद्रित दस्तावेज  की प्रतियां एव प्रकाशक की घोषणा की प्रति जिला निर्वाचन कार्यालय में प्रेषित ना करने पर कारण बताओं नोटिस जारी किया गया था।

इसके साथ ही जिन प्रत्याशियों द्वारा उनके सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। उन्हें भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए विधानसभा वार रिटर्निंग ऑफिसर के माध्यम से नोटिस दिया गया है। प्रेमनगर (04) के एक अभ्यर्थी  द्वारा फेसबुक व इंस्टाग्राम सोशल मीडिया अकाउंट में किये गए पोस्ट पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के तहत नोटिस दिया गया है।

इसके साथ ही प्रेम नगर (04) निर्वाचन प्रत्याशी के पक्ष में यूट्यूब चैनल में अपलोड दो वीडियो पर भी एक अभ्यर्थी को संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर के द्वारा नोटिस दिया गया। इसी क्रम में विधानसभा क्षेत्र भटगांव के अभ्यर्थी द्वारा भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रचार सामग्री पोस्ट करने पर रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा उन्हें नोटिस दिया गया है। इन सभी कार्यवाही का उद्देश्य निर्वाचन की प्रक्रिया में पारदर्शिता लाना और सभी अभ्यर्थियों को समान अवसर देना है। इसलिए जिला निर्वाचन द्वारा नियुक्त किए गए संबंधित अधिकारियों द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश का पालन न करने वाले अभ्यर्थियों के ऊपर विधिवत कार्रवाई की जा र

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।