22 को शहर में होगा धार्मिक आयोजन, होगी बाईक रैली, करेंगे 11 हजार दीप प्रज्जवलित

कोरिया : अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर बैकुंठपुर शहर में भी सुबह से देर रात तक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है,शहर के सनातन धर्म प्रेमियों द्वारा इसकी तैयारी जोर शोर से की जा रही है,इस दिन बाईक रैली के साथ शोभायात्रा का आयोजन भी किया गया है,शहर में धार्मिक वातावरण का माहौल देखा जा रहा है।

उक्ताशय की जानकारी देते हुए देवराहा बाबा सेवा समिति एवम सनातन धर्म प्रेमि कोरिया समीति ने बतलाया कि 22 जनवरी सोमवार को देश भर में धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं,इसी कड़ी में बैकुंठपुर शहर को भी भगवामय किया गया है,प्रमुख मार्गो के विद्युत पोल एवं चौक चौराहों में विशेष सजावट किया गया है।

आयोजको ने बताया कि रविवार से ही प्रेमाबाग परिसर में संगीतमय मानस पाठ एवं भजन का कार्यक्रम शुरू होगा। 22 जनवरी सोमवार को प्रातः 10 बजे मंदिर परिसर से शोभायात्रा निकाली जाएगी,जो कि प्रमुख मार्गों से भ्रमण कर पुनः मंदिर परिसर में समाप्त होगी। शोभायात्रा पश्चात मंदिर परिसर में अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। वही शाम को 11 हजार दीप प्रज्वलन किए जाएंगे एवं महाआरती रात्रि 8 बजे से भजन संध्या बाहर से आए हुए कलाकारों के द्वारा एवम भंडारा का अयोजन किया जाएगा।

आयोजको द्वारा सम्पूर्ण कार्यक्रम की तैयारी जोर शोर से किया जा रहा है,साथ ही मंदिर परिसर को भी आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। समिति के प्रमुख शैलेष शिवहरे ने समस्त धर्मप्रेमियों से आयोजन में अपनी सहभागिता निभाने का आह्वान किया है,शोभायात्रा नियत समय पर प्रारंभ होगी इसके लिए बाईक चालको को भी समय पर आने का आह्वान किया गया है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।