जिला निर्माण के 50 वर्ष पूर्ण होने की स्मृति में भव्य शक्ति द्वार का किया लोकार्पण

राजनांदगांव :  स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं  वीर शहीदों की याद में आज संध्या कलेक्टोरेट परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर सदस्य राजगामी संपदा न्यास  श्री मिहिर झा और कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने कलेक्टोरेट परिसर में भव्य शक्ति द्वार का लोकार्पण किया एवं छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा की स्थापना के लिए भूमिपूजन किया।

राजनांदगांव जिला निर्माण के 50 वर्ष पूर्ण होने की स्मृति को चिरस्मरणीय बनाये रखने के लिए रानी श्रीमती सूर्यमुखी देवी राजगामी संपदा न्यास निधि द्वारा 6 लाख 45 हजार रूपए की लागत से निर्मित भव्य शक्ति द्वार का निर्माण किया गया है। साथ ही कलेक्टोरेट परिसर में रानी श्रीमती सूर्यमुखी देवी राजगामी संपदा न्यास निधि द्वारा 9 लाख 77 हजार रूपए की लागत से छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री अमित कुमार उपस्थित थे।

इस अवसर पर राजगामी संपदा न्यास के सदस्य श्री मिहिर झा ने कहा कि हमें कभी इस बात को ध्यान नहीं देना चाहिए कि हमारे पूर्वज ने विरासत में क्या छोड़ कर गये। हमको तो ध्यान देना है हम आने वाली पीढ़ी के लिए क्या विरासत में छोड़कर जाएंगे। उन्होंने कहा कि युगों-युगों तक लोग राजगामी और राजगामी के सदस्यों को याद करते रहेंगे।

उन्होंने वीर शहीदों को श्रद्धांजति अर्पित की। एसडीएम श्री अरूण वर्मा ने कहा कि कलेक्टर श्री डोमन सिंह कहते हैं कि लोग इतिहास पढ़ते हैं, हमें इतिहास रचना चाहिए। राजगामी निधि से अमृत द्वार का निर्माण किया गया था। आज शक्ति द्वार का लोकार्पण किया गया है। राजगामी निधि से छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा की स्थापना के लिए कलेक्टोरेट में भूमिपूजन किया गया है।

उन्होंने कहा कि राजगामी संपदा न्यास नया आयाम गढ़ रही है। यह एक कुशल मार्गदशन से ही होता है। इसके लिए उन्होंने राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष श्री विवेक वासनिक एवं कलेक्टर श्री डोमन सिंह, राजगामी संपदा न्यास के सभी सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया। राजगामी मूल उद्देश्य की ओर आगे बढ़ रही है। राजगामी का उद्देश्य हमेशा रहा है कि इस क्षेत्र की संस्कृति एवं समाज तथा महिलाओं की उन्नति में योगदान देें।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज कलेक्टोरेट परिसर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं  वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए देशभक्ति पूर्ण गीतों की प्रस्तुति दी गई। समाज कल्याण विभाग के कलाजत्था दल ने देशभक्ति पूर्ण गीत गाकर देश के वीर शहीदों को याद किया। संयुक्त कलेक्टर श्री खेमलाल वर्मा ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती इंदिरा नवीन प्रताप सिंह, उप संचालक समाज कल्याण श्री बीएल ठाकुर, उप संचालक कृषि श्री नागेश्वर लाल पाण्डे, कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती गुरप्रीत कौर, कार्यपालन अभियंता ग्रामीण यांत्रिकी सेवा श्री आरआर खरे सहित जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।