मौसम अपडेट : दोबारा सक्रिय हुआ मानसून, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम अपडेट देश में मॉनसून फिर सक्रिय हो गया है। दिल्ली-एनसीआर सहित आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है। पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचाकर रखा है। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वी और मध्य भारत में 19-20 अगस्त को भारी बारिश की संभावना जताई है। छत्तीसगढ़ राज्य में भी 19 अगस्त और 20 अगस्त को तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मध्य भारत की बात करें तो मध्यप्रदेश (MP-CG) छत्तीसगढ़ में 19 और 20 अगस्त को तेज बारिश के लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वी भारत के लिए अनुमान लगाते हुए बताया कि, ओडिशा राज्य में आज 19 अगस्त को बहुत भारी बारिश होगी। जिसके अलावा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 19 अगस्त, बिहार और सब सिक्किम में 22 अगस्त तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं बिहार के सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पटना,समस्तीपुर, खगरिया जिलों में तेज बारिश हो सकती है।

पूर्वोतर भारत (Northeast India) के असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश में 19 से 22 अगस्त के बीच भारी से बहुत भारी बारिश (very heavy rain) की संभावना जताई है। देश की पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में 23 अगस्त तक भारी बारिश होगी, जबकि उत्तरप्रदेश में 19 और 22 अगस्त, हिमाचल प्रदेश में 22 अगस्त तक भारी वर्षा होने वाली है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।