महिला टीचर सहित 2 शिक्षक सस्पेंड, 5 शिक्षकों का रोका गया वेतन, कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप

धमतरी : छत्तीसगढ़ राज्य के धमतरी क्षेत्र में लंबे समय से अनुपस्थित रहने व् शराब पीकर स्कूल आने और विद्यार्थियों साथ दुर्व्यवहार करने पर 1 महिला शिक्षक सहित 3 शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने सस्पेंड कर दिया है।  जिसके साथ ही अपने कार्यो में लापरवाही बरतने वाले 5 शिक्षकों का वेतन रोका दिया गया है।



आपको बता दे कि, जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) की कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं बताया जा रहा है कि, शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के लिए यह कार्रवाई की गई है। जिससे पढ़ाई में शिक्षक लापरवाही न बरतें। दरअसल, शिक्षा विभाग (education Department) के अधिकारियों द्वारा शिक्षकों की गतिविधियों का प्रत्यक्ष अवलोकन करने निरंतर आकस्मिक निरीक्षण किया जा रहा है।



वहीं, बीते दिनों धमतरी ब्लाक अंतर्गत प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं का निरीक्षण जिला शिक्षा अधिकरी, बीईओ धमतरी ने किया था। इस दौरान विद्यालय देर से पहुंचने, अध्यापन कार्य में लापरवाही जैसे शिकायत मिलने पर कुछ शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।



ऐसे में नोटिस का जवाब संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने के वजह से पांच शिक्षकों पर वेतन रोकने की कार्रवाई की गई है। जिसके साथ ही गंभीर शिकायत की पुष्टि होने पर जिला शिक्षा अधिकारी (District Education Officer) ने अलग-अलग विद्यालय के 2 शिक्षक और 1 शिक्षिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।