जबरदस्ती तिरंगा झंडा देने पर विभाग ने की कार्रवाई

करनाल : जिले के हेमदा गांव में बिना तिरंगा लिए राशन नहीं देने के मामले में जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक द्वारा डिपो धारक के खिलाफ कार्रवाई की है। उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि डिपो धारक की राशन की मासिक सप्लाई तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दी गई है। यह कार्रवाई पीडीएस कंट्रोल आर्डर-2009 के तहत की गई है।

राशनकार्ड धारकों को दे रहा था जबरदस्ती झंडे 
उन्होंने कहा कि गांव दादुपुर के साथ अटैच चिडाव हेमदा का डिपोधारक दिनेश कुमार राशनकार्ड धारकों को जबरदस्ती झंडे दे रहा था और विभाग और सरकार को बदनाम कर रहा था। डिपो धारक ने अपनी मनमर्जी से सरकार और विभाग की छवि धूमिल करने की कोशिश की है। प्रशासन के संज्ञान में मामला आने के बाद जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक, करनाल द्वारा इस मामले में कार्रवाई की गई है।

जनता की सुविधा के लिए हैं दे रहे तिरंगे
उपायुक्त ने साफ किया कि सरकार ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पीडीएस सेंटर पर मिलने वाले तिरंगे केवल जनता की सुविधा के लिए हैं ताकि जिन्हें झंडा लेना हैं उन्हें गॉंव में ही यह मिल जाए और उन्हें कहीं दूर ना जाना पडे। उन्होंने कहा कि झंडा लेने के लिए किसी को विवश नहीं किया जा सकता। स्वेच्छा से कोई भी यहां से तिरंगा ले सकता है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के बाद जितने झंडे बचेंगे वो भी वापस हो जाएंगे।

देश-विदेश और अपनी लोकल की खबरों को देखने के लिए  “छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़” को सब्स्क्राइब करें व शेयर/फारवर्ड जरूर करे । ….एवं अपनी लेख , विचार, और जनहित मुद्दों व् घटनाओं की खबरों ,वीडियो, फोटो को इस व्हाट्सप्प नंबर 9406414023 पर जरूर पोस्ट करे। 

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।