मुख्यमंत्री-युवाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने को है तैयार, बहतराई स्टेडियम में युवाओं से किया भेंट-मुलाकात

रायपुर/संतोष देवांगन : बहतराई इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के भेंट-मुलाकात युवाओं के साथ कार्यक्रम में सपनों का नया छत्तीसगढ़ कैसा हो ? विषय पर कोरबा जिले से आई युवा कविता शर्मा ने अपनी अभिव्यक्ति की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ महतारी के भूमि में मैंने जन्म लिया है। हम सुआ ददरिया आदि नृत्य करते हैं। हम बोरे बासी जैसे पारंपरिक व्यंजनों का सेवन करते हैं।राज्य में रूरल इंडस्ट्रियल पार्क, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, महतारी जतन, राम वन गमन पथ के साथ ही साथ अनेक हितकारी योजनाएं संचालित किए जा रहे हैं। जिससे राज्य विकास के पथ में आगे बढ़ रहा है।

वही रायगढ़ से आए नवीन दुबे ने कला संस्कृति पर अपने विचार रखे।नवीन ने कहा कि गुरु घासीदास, शहीद वीर नारायण सिंह जैसे महान विभूति हुए। वही मुख्यमंत्री श्री बघेल ने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का नारा देते हुए कहा की जहां मिलेट जैसे मोटे अनाज की फसल लहलहा रही है। उन्होंने शासन की विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रत्येक क्षेत्र में हमारा छत्तीसगढ़ नया आयाम छू रहा है। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के माध्यम से परंपरागत खेल आगे बढ़ रहा है।अपने सपनों का छत्तीसगढ़ प्राप्त करने के लिए हम युवा भी योगदान दें। उसने कहा- सभी मिलकर संकल्प करते हैं, बात है अभिमान के छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के।

सारंगढ़ से आई युवती ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सर्व-धर्म, समभाव की भावना है। जो राष्ट्रीय एकता की महत्वपूर्ण कड़ी है। यहां अनेक महान विभूतियों ने जन्म लिया। छत्तीसगढ़ की संस्कृति को कका ने आगे बढ़ाया है। हम युवा छत्तीसगढ़ की आन-बान-शान हैं। हम युवा छत्तीसगढ़ का गौरव हैं। मुख्यमंत्री ने विभिन्न वर्गों के विकास के लिए बहुत सी योजनाएं बनाई हैं। हम युवाओं को इनके दिखाए रास्तों में चलना है, सपनों का राज्य बनाना है।

साइंस कॉलेज बिलासपुर के छात्र प्रियांशु दुबे ने राज्य के विकास के लिए मुख्यमंत्री द्वारा लाए गए योजनाओं को अपने भाषण के माध्यम से प्रस्तुत किया। युवा नवा छत्तीसगढ़ गढ़ सकते हैं। छत्तीसगढ़ की माटी की खुशबू राज्य को विश्व में अलग पहचान देती है।छत्तीसगढ़ के युवा हर समस्या का हल ढूंढ निकालेंगे। मुख्यमंत्री का साथ युवाओं के साथ है।

रायगढ़ से आए युवा संग्राम ने मुख्यमंत्री से पूछा- आपकी चेहरे की चमक का राज क्या है ? वही मुख्यमंत्री ने हस्ते हुए जवाब दिया की,मेरे चेहरे की चमक का राज छत्तीसगढ़ की 3 करोड़ जनता की दुआ है

मुंगेली जिले से आई छात्रा ने कहा कि मैं बीसीए की स्टूडेंट हूँ। राज्य में आईटी सेक्टर के ज्यादा विकल्प नहीं है। क्या इसके लिए आगे कुछ किया जाएगा ?
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में ट्रिपल आईटी है। टाटा से एएमयू हुआ, इस तरह से हम अनेकों प्रयास कर रहे हैं ताकि रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो सके।

सारंगढ़ से आई छात्रा ने कहा कि सारंगढ़ को आपके नेतृत्व में नया जिला बनाया गया है, उसने मुख्यमंत्री का जिला बनाने के लिए आभार व्यक्त किया।
छात्रा ने कहा कि लोचन प्रसाद पांडेय कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएशन का कोर्स नहीं है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नया जिला बना है, पीजी भी खुलेगा, बॉटनी भी रहेगा।

कोरबा जिले के अनूप दास ने कृषि विश्वविद्यालय में वैकेंसी लाने की मांग की। अनूप ने मुख्यमंत्री से आरईएवो के पोस्ट लाने की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने विभाग की सहमति से पोस्ट लाने की बात कही।

बिलासपुर की छात्रा ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से मुख्यालय में सीजीपीससी के तैयारी करने आने वाले दूरस्थ क्षेत्र के आदिवासी छात्राओं के लिए हॉस्टल की मांग की।
मुख्यमंत्री ने छात्रा के सुझाव को सराहा और अगले सत्र से ऐसे हॉस्टल प्रारम्भ करने की बात कही।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के छात्र ने राम-राम के सम्बोधन से बात की शुरुआत की। उसने बताया कि जीपीएम में पीजी कॉलेज की घोषणा की थी और वो पूरा हो गया है। छात्र ने इंग्लिश मीडियम महाविद्यालय खोलने की मांग की।
इसे सुनकर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी 10 महाविद्यालय खोले हैं, आगे भी खोलेंगे।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के छात्र ने कहा जय छत्तीसगढ़, जय जोहार सीएम साहब को धन्यवाद।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।