PM मोदी ने छत्तीसगढ़ को दी 34 हजार करोड़ों की सौगात.. परिवारवाद और भ्रष्टाचार से आगे सोच नहीं पाती कांग्रेस, अन्नदाताओं को बनाएंगे ऊर्जादाता – प्रधानमंत्री मोदी

रायपुर : आज पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ को कई बड़ी सौगातें दी है। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से  “विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा” की शुरुआत की। इसके साथ ही 34,427 करोड़ के 10 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, लगभग 35 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। छत्तीसगढ़ राज्य में अब और नौकरी के रास्ते खुलेंगे। और आज एनटीपीसी के 1600 मेगावोल्ट पावर प्लांट को राष्ट्र को समर्पित किया है। वहीं इस प्लांट से देशवासियों को बिजली उपलब्ध हो पाएगी।

कांग्रेसियों पर हमला बोलते हुए PM मोदी ने कहा, कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तृष्टिकरण से आगे सोच नहीं पाती, वो सिर्फ अपने परिवार के किए काम करते हैं। वो आपके परिवार के बारे में कभी नहीं सोच सकते। पीएम मोदी ने आगे कहा, हम छत्तीसगढ़ राज्य को सौर ऊर्जा का बहुत बड़ा केंद्र बनाना चाहते हैं। बिजली बेचकर कमाई का साधन देना चाहते हैं। 1 करोड़ परिवारों के लिए पीएम मुफ्त बिजली योजना शुरू की है। घर की छत पर सौर ऊर्जा पैनल लगाने के किए सरकार मदद देगी। और इससे 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी। इससे ज्यादा बिजली पैदा होगी उसे सरकार खरीदेगी। सरकार हमारे अन्नदाता को ऊर्जा दाता भी बनाएगी। बंजर जमीन पर छोटे-छोटे प्लांट लगाने के लिए सरकार मदद दे रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, डबल इंजन की सरकार अपनी गारंटी को पूरा कर रही है। वहीं लोगों को 2 वर्ष का बकाया बोनस दिया जा चुका है। पीएससी परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर आदेश दे दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वो कहकर दिखाती है। मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी है। विकसित होने के किए जो कुछ चाहिए वो पहले था वो आज भी है। आजादी के बाद जिन्होंने लंबे समय तक शासन किया है वो 5 साल के सफर को सोचकर काम करती रही। और उनके मन में सरकार बनाना काम था। देश को आगे बढ़ाना उनके एजेंडे में नहीं था। दशा और दिशा यही है।

पांच सालों में 3 बड़ी अर्थव्यवस्था में ताकतवर बनेगा भारत-PM 

पीएम ने कहा कि, नई रेल लाइन बन रही है। यह भाजपा के शासन का नतीजा है। और ऐसी ही कामों से विकसित छत्तीसगढ़ राज्य का सपना पूरा होगा। भारत को विकसित होने से कोई नहीं रोक सकता। आने वाले 5 वर्षों में भारत 3 बड़ी अर्थव्यवस्था में ताकतवर बनेगा। राजधानी रायपुर के “बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर” में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों से वर्चुअली संवाद भी किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय थे। वहीं अध्यक्षता पर्यटन व संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की।

गरीबों का पैसा लूटने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार से आगे सोच नहीं पाती, वो सिर्फ अपने परिवार के किए काम करते हैं। और वो आपके परिवार के बारे में कभी नहीं सोच सकते। वो आपके बच्चे का भविष्य नहीं बना सकते। और आज विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ की बात कर रहा हूं। साल 2014 में मोदी ने गारंटी दी थी। सरकार ऐसी होगी कि पूरी दुनिया में सिर गर्व से ऊपर होगा। गारंटी देकर मैंने अपने आप को खपा दिया। गरीबों को लुटने वालों को गरीबों का पैसा लौटाना पड़ेगा। गरीबों का पैसा लूटने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। कांग्रेस के पीएम ने अपने सरकार के किए कहा था, दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं जो गांवों तक जाते-जाते 15 पैसा पहुंचता है। 85 पैसा रास्ते में गायब हो जाता है। और अगर आज यही स्थिति होती तो कल्पना करते क्या स्थिति होती।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।